logo-image

IND vs NZ: इन दो चुनौतियों से कैसे पार पाएंगे हार्दिक पांड्या, हो न जाए देर

भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में शाम सात बजे से खेलेगी. दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है.

Updated on: 29 Jan 2023, 11:26 AM

नई दिल्ली:

India vs New Zealand 2nd T20I in Lucknow: भारतीय टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ रविवार को लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में शाम सात बजे से खेलेगी. दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी अहम है. क्योंकि अगर भारत यह मैच जीतने में सफल होता है तो सीरीज में बना रहेगा, लेकिन कीवी टीम मैच जीत जाती है तो सीरीज अपने नाम कर लेगी. हार्दिक एंड कंपनी के लिए सीरीज में बने रहने के लिए यह मुकाबला करो या मरो का है. इसके साथ ही इस मैच के लिए दो चुनौतियां हार्दिक पांड्या के सामने रहेंगी. जिससे पार पाना उनके लिए काफी कठिन होगा. आइए जानते हैं किया है कठिनाई. 

रांची में खेले गए पहले टी20 मैच में हार्दिक पांड्या के सामने दो बड़ी चुनौती सामने आई. पहली तो सलामी बल्लेबाजी की और दूसरे डेथ ओवर्स में खराब गेंदबाजी की. जिसकी वजह से टीम इंडिया पहला मैच हार गई. लेकिन भारत इन गलियों को सुधाकर दूसरे मुकाबले में जीतने की पूरी कोशिश करेगा. पहले मैच में अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर में 27 लुटा दिए थे, ये रन भारतीय टीम के लिए भारी पड़े. पहले मैच में अर्शदीप ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 12.75 की इकानमी से 51 रन लुटा दिए थे. इस दौरान उनको सिर्फ एक विकेट मिला था. अब देखना है कि कप्तान हार्दिक पांड्या इस मैच में अर्शदीप सिंह को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा या फिर किसी दूसरे गेंदबाज को मौका मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया को टॉस बनाएगा बॉस, इससे पहले भी हो चुका है ऐसा

पहले टी20 मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी भी खराब हुई थी. रांची में खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से फेल हो गया था. इस मुकाबले से एक दिन पहले पांड्या ने साफ कर दिया था कि कौन सलामी बल्लेबाजी करेगा. उन्होंने शुभमन गिल पर भरोसा जताया था. लेकिन गिल इस मैच में पूरी तरह से फेल हो गए थे. रांची में खेले गए मैच में वह सिर्फ सात रन बना पाए थे. अब हार्दिक पांड्या के लिए सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या वह दूसरे मैच में ईशान किशन और शुभमन गिल की जोड़ी को बरकरार रखेंगे, या फिर पृथ्वी शॉ को मौका देंगे. पहले टी20 मैच में राहुल त्रिपाठी भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. जिससे टीम इंडिया पर दबाव बन गया था.