logo-image

IND vs NZ: हार्दिक पांड्या इन खिलाड़ियों को दे सकते हैं मौका, जानें संभावित प्लेइंग XI

टीम इंडिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को टी20 सीरीज का पहला मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेलेगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम सात बजे से खेला जाएगा.

Updated on: 26 Jan 2023, 10:05 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया, न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को टी20 सीरीज का पहला मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेलेगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला शाम सात बजे से खेला जाएगा. हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस मुकाबले को जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने की पूरी कोशिश करेगी. हाल ही में खेले गए वनडे सीरीज में भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया था. ऐसे में कीवी टीम भी पहले मैच को जीतकर इंडिया से बदला लेने को कोशिश करेगी. आइए जानते हैं कि हार्दिक पांड्या किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं. 

कीवी टीम के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया से शुभमन गिल और ईशान किशन सलामी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई देंगे. क्योंकि कप्तान हार्दिक पांड्या ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान कर दिया है. नंबर तीन पर युवा खिलाड़ी राहुल त्रिपाठी बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. नंबर चार पर उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करते हुए दिखेंगे. सूर्या मौजूदा वक्त में काफी शानदार लय में हैं. उम्मीद है कि उनके बल्ले से इस मैच में भी रोमांचक पारी देखने को मिलेगी.

नंबर पांच पर कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. इस मैच में हार्दिक पांड्या से भी कप्तानी पारी देखने की उम्मीद है. देखना है कि वह कैसी बल्लेबाजी करते हैं. नंबर छह पर जितेश शर्मा बल्लेबाजी करने आ सकते हैं. जितेश शर्मा विकेटकीपिंग भी करते हुए दिखाई देंगे. नंबर सात पर दीपक हूडा बल्लेबाजी करने आ सकते हैं. दीपक हूडा टी20 बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. उनके बल्ले से तूफानी पारी भी देखने को मिल सकती है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: खिलाड़ियों से मिले एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या के लिए मजे, देखें वीडियो

गेंजबाजों की बात करें तो कीवी टीम के खिलाफ पहले टी20 मैच में शिवम मावी, कुलदीप यादव, उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं. कुलदीप यादव और उमरान मलिक कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा थे. इन दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. खासकर कुलदीप यादव ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया था. अब देखना है कि टी20 के पहले मुकाबले में वह कैसी गेंदबाजी करते हुए दिखाई देंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: आईपीएल से पहले CSK के इस खिलाड़ी का तहलका, एमएस धोनी गदगद!

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन: ईशान किशन, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), हार्दिक पांड्या (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, कुलदीप यादव, शिवम मावी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.