logo-image

IND vs NZ: पांड्या का ऐलान पृथ्वी शॉ नहीं, यह खिलाड़ी करेगा ओपनिंग

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को रांची के जेएससीए स्टेडियम में शाम सात बजे से खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए टीम इंजिया की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है...

Updated on: 26 Jan 2023, 09:26 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को रांची के जेएससीए स्टेडियम में शाम सात बजे से खेला जाएगा. इस सीरीज के लिए टीम इंजिया की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है. मुकाबले से एक दिन पहले कप्तान पांड्या ने सलामी बल्लेबाजी कौन करेगा, इसका ऐलान कर दिया है. भारतीय स्क्वाड नें कीवी टीम के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पृथ्वी शॉ को भी शामिल किया गया है. उम्मीद थी कि शॉ एक ओपनर के तौर प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे. लेकिन पांड्या ने पृथ्वी शॉ के लिए और इंतजार करने की बात कही है. 

आपको बता दें कि हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में शुभमन गिल और ईशान किशन ने सलामी बल्लेबाजी की थी. अब कीवी टीम के खिलाफ भी यही दोनों खिलाड़ी टी20 सीरीज में सलामी बल्लेबाजी करेंगे. कप्तान हार्दिक पांड्या ने कहा कि शॉ को मौके का इंतजार करना होगा क्योंकि गिल ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और वह पहले से ही टी20 टीम का हिस्सा थे. शुभमन गिल मौजूदा वक्त में काफी अच्छे लय में हैं. उन्होंने कीवी टीम के पहले वनडे मैच में दोहरा शतक जड़ा था. ऐसे में उनके टीम से बाहर करने का कोई सवाल ही नहीं है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: खिलाड़ियों से मिले एमएस धोनी, हार्दिक पांड्या के लिए मजे, देखें वीडियो

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. उम्मीद की जा रही थी पृथ्वी शॉ सलामी बल्लेबाजी कर सकते हैं. लेकिन हार्दिक पांड्या ने प्री-सीरीज प्रेस कॉन्फ्रेंस में साफ कर दिया कि टीम इंडिया से ओपनिंग कौन करेगा. हार्दिक पांड्या के ऐलान के बाद कीवी टीम के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में दो दोहरे शतकवीर टीम इंडिया से ओपनिंग करते हुए दिखाई देंगे. ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में दोहरा शतक जड़ा था. जबकि शुभमन गिल ने कीवी टीम के खिलाफ ही वनडे में दोहरा शतक जड़ा है.