logo-image

IND vs LEI: अंपायर के फैसले पर नाखुश दिखे विराट कोहली, मायूस होकर लौटना पड़ा पवेलियन

टीम इंडिया आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया लीसेस्टरशायर (Leicestershire) के खिलाफ चार दिवसीय वार्मअप मुकाबला खेल रही है.

Updated on: 23 Jun 2022, 10:41 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. 1 से 5 जुलाई के बीच खेले जाने वाले एक टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया जमकर पसीना बहा रही है. क्योंकि ये सिर्फ एक मुकाबला नहीं है, बल्कि इस मुकाबले को जीतते ही टीम इंडिया टेस्ट सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. अगर टीम इंडिया आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया लीसेस्टरशायर (Leicestershire) के खिलाफ चार दिवसीय वार्मअप मुकाबला खेल रही है. 

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. शुरुआती बल्लेबाजी लड़खड़ाने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक छोर को संभाला. 69 गेंदों का सामना करते हुए विराट कोहली 33 रन पर थे, तभी रोमन वाकर की गेंद विराट कोहली के पैड पर जा लगी. वाकर के अपील पर अंपायर ने विराट कोहली को आउट करार दे दिया. विराट कोहली अंपायर के फैसले पर नाराज दिखे. विराट कोहली ने अपने इस पारी में 4 चौके और एक छक्का जड़ा. 

पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया पहले दिन 246 रन पर 8 विकेट गंवा दी. टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन श्रीकर भरत ने बनाया. भरत 70 रन बनाकर अब भी क्रीज पर डटे हुए हैं. दूसरे छोर पर मोहम्मद शमी 18 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं. रोहित शर्मा 47 गेंदों में 25 रन बनाकर पवेलियन वापस चलते बने. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाजी शुभमन गिल 21 रन पर आउट हो गए. टीम इंडिया ने पहले दिन 60.2 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 286 रन का स्कोर कर लिया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs LEI: पंत ने ले ही लिया रोहित शर्मा से बदला! कोहली ने संभाली लड़खड़ाती बल्लेबाजी

रोमन वाकर ने 5 विकेट अपने नाम किया. विल डेविस ने 2 विकेट अपने ना किया, जबकि प्रसिद्ध कृष्णा ने एक विकेट अपने नाम किया.