News Nation Logo

IND vs LEI: पंत ने ले ही लिया रोहित शर्मा से बदला! कोहली ने संभाली लड़खड़ाती बल्लेबाजी

टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. अगर टीम इंडिया आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय वार्मअप मुकाबला खेल रही है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 23 Jun 2022, 10:30:59 PM
Pant Kohli Rohit

Pant Kohli Rohit (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. 1 से 5 जुलाई के बीच खेले जाने वाले एक टेस्ट मुकाबले के लिए टीम इंडिया जमकर पसीना बहा रही है. क्योंकि ये सिर्फ एक मुकाबला नहीं है, बल्कि इस मुकाबले को जीतते ही टीम इंडिया टेस्ट सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. अगर टीम इंडिया आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो सीरीज भी अपने नाम कर लेगी. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया लीसेस्टरशायर के खिलाफ चार दिवसीय वार्मअप मुकाबला खेल रही है. 

इस वार्मअप मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के चार खिलाड़ी लीसेस्टरशायर (Leicestershire) की टीम से खेल रहे हैं. टीम इंडिया के ऋषभ पंत, चेतेश्वपर पुजारा, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा लीसेस्टरशायर की टीम से खेल रहे हैं. ये खिलाड़ी इस वार्मअप मुकाबले में रोहित शर्मा की जमकर खबर लेंगे. 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी ऋषभ पंत ने की थी. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है. ऐसे में इस वार्मअप मुकाबले में ऋषभ पंत बेहतरीन खेल दिखाते हुए दावेदारी करेंगे. अब देखना है कि ऋषभ पंत कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

बात करें इस वार्मअप मुकाबले की तो टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा और शुभमन गिल (Shubhaman Gill) सलामी बल्लेबाजी करने आए. दोनों खिलाड़ी जल्द ही पवेलियन चलते बने. रोहित शर्मा 47 गेंदों में 25 रन बनाकर पवेलियन वापस चलते बने. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाजी शुभमन गिल 21 रन पर आउट हो गए. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: यह खिलाड़ी टीम इंडिया के खिलाफ जड़ चुका है सबसे ज्यादा शतक, रोहित को रहना होगा सतर्क

नंबत तीन पर बल्लेबाजी करने आए हनुमा बिहारी भी कुछ खास नहीं कर सके. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली क्रीज पर डटे हुए हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) 60 गेंदों सामना करते हुए 30 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं. विराट के क्रीज पर डटे रहने का मतलब टीम इंडिया के लिए शुभ संकेत हैं. क्योंकि विराट कोहली के बल्ले से रन निकलने लगा तो टीम इंडिया (Team India) को जीतने से कोई रोक नहीं सकता. 

शुरुआती बल्लेबाजी लड़खड़ाने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) और श्रीकर भरत (KS Bharat) के क्रीज पर डटे रहने से अब बल्लेबाजी संभलती हुई दिख रही है. 

First Published : 23 Jun 2022, 07:29:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.