logo-image

U19 Women's WC Final: भारत और इंग्लैंड के बीच ऐतिहासिक मुकाबला, जानें संभावित प्लेइंग इलेवन

विमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप का खिताबी जंग भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को दक्षिण अफ्रीका के बफेलो पार्क स्टेडियम में शाम पांच बजे से खेला जाएगा. शेफाली वर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया यह मुकाबला जीतकर इतिहास रचने की पूरी तैयारी में है.

Updated on: 29 Jan 2023, 12:26 PM

नई दिल्ली:

India vs England U-19 Women's T20 World Cup final: विमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप का खिताबी जंग भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को दक्षिण अफ्रीका के बफेलो पार्क स्टेडियम में शाम पांच बजकर 15 मिनट से खेला जाएगा. शेफाली वर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया यह मुकाबला जीतकर इतिहास रचने की पूरी तैयारी में है. भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को आठ विकेट से हराकर फाइनल में धमाकेदार एंट्री ली थी. जबकि इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को तीन रनों से मात देकर खिताबी जंग के लिए फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है. दोनों टीमों के खिलाड़ियों का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में काफी शानदार रहा है. अब देखना है कि फाइनल में कौन सी टीम जीतकर बाजी मारती है. 

शेफाली वर्मा की कप्तानी में भारतीय महिला टीम ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को हराकर अपने अभियान की शुरुआत की थी. विमेन इन ब्लू ने अफ्रीका को 7 विकेट से हराया था. इसके बाद टीम इंडिया ने यूएई, स्कॉटलैंड, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को हराने में सफल हुई. अपने इस अभियान भारतीय टीम केवल एक मैच हारी है. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा टीम इंडिया को कोई भी टीम हरा नहीं पाई. जबकि इंग्लैंड अपने इस सफर के दौरान एक भी मैच नहीं हारी है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: टीम इंडिया को टॉस बनाएगा बॉस, इससे पहले भी हो चुका है ऐसा

टीम इंडिया के लिए श्वेता सेहरावत और कप्तान शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वह टॉप 3 में हैं. श्वेता सेहरावत ने 6 मैचों में 292 रन बनाए हैं. वहीं, कप्तान शेफाली वर्मा ने 6 मैचों 157 रन बनाए हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी को लीड की है. उम्मीद है कि खिताबी मुकाबले में भी दोनों खिलाड़ियों के बल्ले से बेहतरीन पारी देखने को मिलेगी. इनके अलावा सौम्या तिवारी, ऋचा घोष और गोंगडी त्रिषा की मौजूदगी से टीम इंडिया की बल्लेबाजी में गहराई है. अब देखना है कि सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन खिताबी मुकाबले में कैसा रहने वाला है. 

भारतीय महिला टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन: शेफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सेहरावत, सौम्या तिवारी, गोंगाडी तृषा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), हर्षिता बसु, तीता साधु, मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पार्शवी चोपड़ा, सोनम यादव.