News Nation Logo

IND vs ENG: रोहित शर्मा जब ओपनिंग करते हैं तो कांप जाते हैं गेंदबाज, आंकड़े दे रहे गवाही

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी सीरीज जीतने के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. आइए जानते हैं कि बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कितने खतरनाक हो सकते हैं.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Jun 2022, 11:54:43 PM
Rohit Sharma

Rohit Sharma (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है, जहां टीम इंडिया को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबले, तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) खेलनी है. 1 जुलाई से 5 जुलाई के बीच टीम इंडिया इंग्लैड (England) के खिलाफ टेस्ट मुकाबला खेलेगी. जिसके लिए प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है. कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी सीरीज जीतने के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं. आइए जानते हैं कि बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा कितने खतरनाक हो सकते हैं. 

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान और हिटमैन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब से सलामी बल्लेबाजी कर रहे हैं, तब से टीम इंडिया की बल्लेबाजी मजबूत हो गई है. टेस्ट मुकाबलों की 30 पारियों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी की जिसमें 55.43 की औसत से रोहित शर्मा के बल्ले से 1552 रन निकले हैं. बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के ये आंकड़े जिस तरह से गवाही दे रहे हैं, उम्मीद है कि इस मुकाबले में बड़ी पारी खेलने में सफल होंगे, और टीम इंडिया को आखिरी मुकाबला जीताने के साथ ही सीरीज भी जीतानें में सफलता हांसिल करेंगे. 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे में बतौर सलामी बल्लेबाज 144 पारियों में बल्लेबाजी की इस दौरान उनके बल्ले से 56.71 की औसत से 7316 रन निकले हैं. वहीं टी20 की बात करें तो बतौर सलामी बल्लेबाज टी20 में रोहित शर्मा ने 90 पारियों में बल्लेबाजी की इस दौरान उनके बल्ले से 33.32 की औसत से 2832 निकला है.  

यह भी पढ़ें: ICC T20 Ranking: टॉप टेन में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी, पाकिस्तान का दबदबा

उम्मीद है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) न सिर्फ आखिरी टेस्ट मैच जीतकर सीरीज जीतेंगे, बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज भी जीतने में सफल होंगे. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में रोहित शर्मा के बल्ले से रन नहीं निकला था ऐसे में रोहित के लिए थोड़ी कठिनाई जरूर होगी. अब देखना है कि हिटमैन रोहित शर्मा (Hitman Rohit Sharma) कैसी बल्लेबाजी करते हैं. 

First Published : 22 Jun 2022, 11:54:01 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.