logo-image

ICC T20 Ranking: टॉप टेन में सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी, पाकिस्तान का दबदबा

आईसीसी (ICC) द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में टॉप टेन में टीम इंडिया के सिर्फ ईशान किशन (IShan Kishan) ही इकलौते खिलाड़ी हैं.

Updated on: 22 Jun 2022, 10:34 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर है, जहां टीम इंडिया को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबले, तीन मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज (ODI Series) खेलनी है. आगामी होने वाले टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम इंडिया टी20 मुकाबलों की सीरीज भी खेल रही है. इसी बीच आज आईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंग जारी की. आईसीसी (ICC) द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में टॉप टेन में टीम इंडिया के सिर्फ ईशान किशन (IShan Kishan) ही इकलौते खिलाड़ी हैं. 

आईसीसी (ICC) द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) 818 रेटिंग अंकों के साथ पहले पायदान पर हैं. वहीं दूसरे पायदान पर भी पाकिस्तानी के ही खिलाड़ी 794 रेटिंग अंकों के साथ मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) हैं. नंबर तीन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी 757 रेटिंग अंकों के साथ एडेन मार्क्रम (Aiden Markram) हैं. नंबर चार पर 728 रेटिंग अंकों के साथ इंग्लैंड के बल्लेबाज दाविद (Dawid Malan) मलान हैं. नंबर पांच पर 716 अंकों के साथ एरोन फिंच (Aaron Finch) हैं. 

नंबर छ: पर 703 रेटिंग अंकों के साथ डेवोन कॉनवे (Devon Conway) हैं. नंबर सात पर इंडिया के इकलौते खिलाड़ी 703 रेटिंग अंकों के साथ ईशान किशन (Ishan Kishan) हैं. नंबर आठ पर पथुम निसांका. नंबर नौ पर मर्टिन गप्टिल और नंबर दस पर रस्सी वान डेर डूसेन हैं. 

यह भी पढ़ें: MS Dhoni दोस्तों के लिए कुछ भी कर सकते हैं! वीडियो से आपको भी लग जाएगा अंदाजा

ईशान किशन (Ishan Kishan) के अलावा जारी ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया (Team India) का कोई भी खिलाड़ टॉप 10 में नहीं है. जबकि एक वक्त में विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (Kl Rahul) जैसे खिलाड़ियों का टी20 रैंकिंग में दबदबा रहता था.