logo-image

Ind Vs Eng: केविन पीटरसन ने हिंदी में भारत को धोया, याद दिलाई चेतावनी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने एक बार फिर से हिंदी में ट्वीट करते हुए में भारतीय टीम को अपनी पूर्व चेतावनी की याद दिलाई है.

Updated on: 09 Feb 2021, 07:16 PM

नई दिल्ली :

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने एक बार फिर से हिंदी में ट्वीट करते हुए में भारतीय टीम को अपनी पूर्व चेतावनी की याद दिलाई है. पीटरसन का यह ट्वीट भारत को इंग्लैंड के हाथों पहले टेस्ट में मिली हार के बाद आया है. इंग्लैंड ने लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच (76/4) और तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (17/3) के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत को पहले टेस्ट मैच के पांचवें दिन 227 रनों से हराकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इस जीत के बाद पीटरसन ने हिंदी में ट्विटर पर लिखा इंडिया, याद है ना कि जब आपने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर पर हराया था तब मैंने पहले ही चेतावनी दी थी कि इतना जश्न ना मनाएं.

पीटरसन ने इससे पहले, भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने पर बधाई दी थी. अजिंक्य रहाणे की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हरा कर बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी. पीटरसन ने हिंदी में ट्वीट करते हुए भारत से जीत का जश्न मनाने को कहा था साथ ही उसे आगाह भी किया था कि अगले कुछ हफ्तों में उसका सामना इंग्लैंड से होने वाला है. पीटरसन ने लिखा था , "भारत, यह ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाएं क्योंकि यह सभी बाधाओं के खिलाफ हासिल हुई है, लेकिन असली टीम तो कुछ हफ्तों बाद आ रही है जिसे आपको हराना होगा. अपने घर में. सतर्क रहें दो सप्ताह में बहुत अधिक जश्न मनाने से सावधान रहें.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली की बल्लेबाजी पर IPL टीम दिल्ली कैप्टिल्स ने क्या कहा?

चेन्नई टेस्ट मैच में इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और इंग्लिस टीम ने कप्तान दो रुट के 218, डोमिनिक सिबली के 87 और बेन स्टोक्स की 82 रनों की बदौलत 578 रन बनाए. इसके जवाब में टीम इंडिया ने 337 रन बनाए थे. इंग्लिश टीम ने दूसरी पारी में 178 रन बनाए और भारतीय टीम को 420 रनों का लक्ष्य दिया था. मुश्किल टारगेट को हासिल करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और रोहित के रुप में पहला झटका लगा. पांचवें और आखिरी दिन टीम को एंडरसन ने झटके दिए और मिडल ऑर्डर को बर्बाद कर दिया. विराट कोहली के अलावा क्रीज पर कोई नहीं खड़ा रह पाया और अंत में इंग्लिश टीम ने मैच को जीत लिया. अब 13 फरवरी से चेन्नई में दूसरा टेस्ट शुरू होने वाला है.

(IANS के साथ)