News Nation Logo
Banner

ENG vs IND: इन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेगी इंग्लैंड, टीम इंडिया को रहना होगा सतर्क

शुक्रवार से शुरू होने वाले आखिरी टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 30 Jun 2022, 05:10:34 PM
England Cricket Team

England Cricket Team (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है, जहां टीम को एक रिशेड्यूल टेस्ट मुकाबला, तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. टेस्ट मुकाबले से पहले ही टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोविड की वजह से बाहर होते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस स्थिति में टीम की कमान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को मिल सकती है. एजबेस्टन में शुक्रवार से शुरू होने वाले आखिरी टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड (England) ने अपनी प्लेइंग इलेवन (Playing XI) का ऐलान कर दिया है. 

आपको बता दें कि सीरीज का आखिरी टेस्ट मुकाबला दोनों टीमों के लिए काफी अहम है, क्य़ोंकि अगर टीम इंडिया (Team India) आखिरी मुकाबला जीत जाती है तो 15 सालों बाद टीम इंग्लैंड को उसके घर में टेस्ट सीरीज हराने में सफल होगी. इससे पहले राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कप्तानी टीम इंडिया ने ये कारनामा किया था. साल 2007 से लेकर अब तक टीम इंडिया ऐसा नहीं कर पाई है. 

वहीं, बात करें इंग्लैंड (England) की तो इंग्लैंड के भी नाक का सवाल है कि किसी भी कीमत पर इंग्लैंड की टीम आखिरी मुकाबला जीतने की कोशिश करेगी. अगर इंग्लैंड की टीम आखिरी मुकाबला जीतने में सफल होती है तो इंग्लैंड सीरीज में बराबरी कर लेगी. 

यह भी पढ़ें: INDvsENG 2022 : रोहित की जगह ये खिलाड़ी बनेगा टीम का संकटमोचक!

टीम इंडिया (Team India) इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. आखिरी मुकाबला जीतते ही टीम इंडिया 3-1 से सीरीज अपने नाम करने में सफल हो जाएगी. टीम इंडिया के पास 15 सालों का सूखा खत्म करने का अच्छा मौका है. अब देखना है कि टीम इंडिया कीर्तिमान रचने में सफल होती है, या फिर इंग्लैंड की टीम सीरीज बराबरी पर खत्म करने में सफल होती है. 

इन 11 खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया को देगी टक्कर 

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: एलेक्स लीज, जैक क्राउले, ओली पोप, जो रूट, जानी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पाट्स, स्टुअर्ट ब्राड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन. 

First Published : 30 Jun 2022, 05:09:43 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.