logo-image

IND vs ENG : जसप्रीत बुमराह को मिला आराम तो किसे मिलेगा प्लेइंग11 में मौका? इन 2 खिलाड़ियों के बीच है जंग

IPL 2024 : जसप्रीत बुमराह को रांची में होने वाले भारत बनाम इंग्लैंड चौथे टेस्ट में आराम दिया जा सकता है. ऐसे में मुकेश कुमार और आकाशदीप में से किसी एक की एंट्री टीम इंडिया की प्लेइंग11 में एंट्री हो सकती है.

Updated on: 20 Feb 2024, 05:11 PM

नई दिल्ली:

India vs England 4th Test : भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है. वहीं अब सीरीज का चौथा टेस्ट मैच  रांची में 23 फरवरी से खेला जाएगा. इस मैच से पहले टीम इंडिया के स्क्वाड को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट से रेस्ट दिया जाएगा. क्योंकि, वे लगातार 3 टेस्ट खेल चुके हैं और कमाल का प्रदर्शन भी किया है. ऐसे में उन्हें चौथे मैच में आराम दिया जा सकता है जिसे पांचवा मैच में उनकी वापसी हो सके. लेकिन सवाल ये है कि जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय टीम ने किस गेंदबाज की एंट्री होगी. 

जसप्रीत बुमराह खेल चुके हैं लगातार तीन टेस्ट मैच 

बुमराह को आराम देने का फैसला Team India के वर्कलोड मैनेजमेंट का हिस्सा है. बुमराह अब तक इस सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने अब तक तीन मैचों में 80.5 ओवर फेंके हैं और 13.64 की औसत से 17 विकेट चटकाए हैं. वहीं बुमराह की जगह पाने के लिए दो दावेदार हैं. मुकेश कुमार और आकाशदीप. मुकेश कुमार ने तो इस सीरीज का एक मैच खेला भी था, लेकिन रणजी ट्रॉफी में खेलने के लिए तीसरे टेस्ट के दौरान टीम से उन्हें रिलीज किया गया था.

मुकेश कुमार ने रणजी ट्रॉफी मैच में बिहार के खिलाफ बंगाल के लिए खेलते हुए कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने इस मैच की पहली पारी में 4 और दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किए हैं. ऐसे में अगर उन्हें मौका देने के बारे में टीम मैनेजमेंट सोच रहा है तो वे जल्द ही रांची में टीम के साथ जुड़ते हुए नजर आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: अब IPL में होगी सरफराज खान की एंट्री? ये 3 टीमें कोई भी रकम देने को है तैयार

आकाशदीप को टेस्ट डेब्यू का मौका संभव 

आकाशदीप पहली बार टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किए गए हैं. उनके प्रथम श्रेणी आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 30 मैचों में गेंदबाजी करते हुए 104 विकेट चटकाए हैं. देखा जाए तो ये इनका अच्छा प्रदर्शन कहा जा सकता है. लेकिन क्या चौथे टेस्ट मैच में उन्हें डेब्यू का मौका मिलेगा. लेकिन अगर अनुभव के साथ टीम इंडिया चली तो  फिर मोहम्मद सिराज के साथ मुकेश कुमार ही एक बार फिर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं.