logo-image

इंग्लैंड के लिए टेस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने रूट, भारत को दिया संदेश

इंग्लैंड का श्रीलंका का दौरा बढ़िया गया है और इसके बाद उन्हें भारतीय जमीन पर टेस्ट सीरीज खेलनी है.

Updated on: 25 Jan 2021, 01:14 PM

नई दिल्ली :

इंग्लैंड का श्रीलंका का दौरा बढ़िया गया है और इसके बाद उन्हें भारतीय जमीन पर टेस्ट सीरीज खेलनी है. श्रीलंका और भारत की परिस्थितिया एक जैसी होती है और जिस तरह से इंग्लिश टीम ने श्रीलंका में प्रदर्शन किया वो शानदार है. अब इंग्लैंड टीम के कप्तान जो रुड ने एक और कीर्तिमान बना लिया है. अब जो रुट इंग्लैंड के टॉप चार बल्लेबाजों की लिस्ट शामिल हो गए हैं.

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट अपने देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. रूट ने इस मामले में केविन पीटरसन और डेविड गॉवर को पीछे छोड़ दिया है. रूट ने रविवार को यहां गॉल इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में श्रीलंका के साथ जारी दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 186 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 18 चौके लगाए.

 

रूट ने टेस्ट क्रिकेट में 180 पारियों में अब तक 8,238 रन बनाए हैं और अब वह इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक टॉप पर हैं. कुक ने 161 टेस्ट मैचों में 12,472 रन बनाए हैं. उनके बाद ग्राहम गूच हैं, जिनके नाम 8,900 रन हैं.

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान टिम पेन बने Water Boy, फैंस बोले गजब बेइज्जती

एलेक स्टीवर्ट 8,463 रनों के साथ तीसरे नंबर पर हैं. रूट के बाद अब गॉवर (8,231 रन) और पीटरसन (8,181 रन) हैं. विश्व टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर पहले नंबर पर हैं. सचिन के नाम 200 टेस्ट मैचों में 15,921 रन है. सचिन के बाद रिकी पॉन्टिंग (13,378), जैक्स कैलिस (13,289 रन) और राहुल द्रविड़ (13,288 रन) हैं. भारत के खिलाफ 5 फरवरी से इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज खेलनी है, देखना होगा कि यहां उनका प्रदर्शन कैसा रहता है.

 

(IANS के साथ)