logo-image

IND vs BAN 2nd Test Day 4: क्या आज बांग्लादेश रचेगी इतिहास या सीरीज बचा लेगी टीम इंडिया?

इस मुकाबले से पहले भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 12 टेस्ट मुकाबले खेला गया है. इसमें टीम इंडिया ने 10 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं दो मैच ड्रॉ रही है.

Updated on: 25 Dec 2022, 08:18 AM

highlights

  • बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए दिया 145 रनों का लक्ष्य
  • टीम इंडिया ने 45/4 विकेट गंवाया 
  • भारत को जीत के लिए चाहिए 100 रन

नई दिल्ली:

India vs Bangladesh 2nd Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा और आखिरी टेस्ट मुकाबला मीरपुर में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया बेहद ही कमजोर स्थिति में नजर आ रही है. दूसरे टेस्ट में बांग्लादेश की टीम भारतीय टीम पर शिकंजा कस लिया है. अगर बांग्लादेश की टीम भारतीय टीम को इस मुकाबले में शिकस्त देती है तो वह एक नया इतिहास रच देगी. दरअसल भारत बांग्लादेश से एक भी टेस्ट मुकाबला नहीं हारा है. 

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है, लेकिन दूसरे टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया की स्थिति कमजोर नजर आ रही है. बांग्लादेश ने भारत को जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य दिया है. इसके जवाब में टीम इंडिया ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 45 रन पर 4 विकेट गंवा दिए हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs BAN 2nd Test: 'एक काम कर शर्ट भी खोल ले..', बांग्लादेशी बल्लेबाज पर भड़के कोहली

इस मुकाबले से पहले भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 12 टेस्ट मुकाबले खेला गया है. इसमें टीम इंडिया ने 10 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं दो मैच ड्रॉ रही है. टेस्ट मुकाबले में भारत बांग्लादेश से एक बार भी नहीं हारा है. अगर इस मुकाबले में टीम इंडिया को हार मिलती है तो सीरीज तो दूर भारत को पहली बार बांग्लादेश के हाथों हार का सामना करना पड़ेगा. 

भारत-बांग्लादेश के बीच हेड-टु-हेड

कुल टेस्ट मैच: 12
भारत जीता: 10
बांग्लादेश जीता: 00
ड्रॉ: 2 

टीम इंडिया ने 45 रन पर गंवाए 4 विकेट

आज मुकाबले के (25 दिसंबर) चौथे दिन टीम इंडिया को जीतने के लिए 100 रनों की और जरूरत है. अक्षर पटेल 26 रन और जयदेव उनादकट 3 रन बनाकर नाबाद हैं. ये दोनों खिलाड़ी बतौर नाइट वॉचमैन उतरे थे. अब टीम इंडिया यह मुकाबला जीतने के लिए पूरी तरह से ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर पर ही निर्भर है. इन दोनों खिलाड़ी ने पहली पारी में भारत की लाज बचाई थी और 314 रन तक पहुंचाया था.

टीम इंडिया ने अपना पहला विकेट 3 रन के स्कोर गंवाया. कप्तान केएल राहुल 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा भी 6 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. गिल भी 7 रन बनाकर आउट हो गए.

विराट कोहली एक बार भी फ्लॉप रहे. उन्होंने 22 गेंदों पर सिर्फ एक रन बनाए और कैच आउट हो गए. मेहदी हसन ने तीन विकेट चटकाए हैं. वहीं शाकिब के खाते में एक विकेट गया है.