logo-image

IND vs BAN 1st Test: जाकिर हसन के शतक ने बांग्लादेश की बचाई लाज, भारत जीत से 4 विकेट दूर

चौथे दिन बांग्लादेश के लिए नजमुल हुसैन शंतो और जाकिर हसन ने पारी का आगाज किया.

Updated on: 17 Dec 2022, 04:06 PM

नई दिल्ली:

India vs Bangladesh 1st Test 4th day: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मुकाबला चटग्राम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया (Team India) ने बांग्लादेश को जीत के लिए 513 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में बांग्लादेश की टीम ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट खोकर 272 रन बना लिया है. बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन 40 और मेहदी हसन मिराज 9 रन बनाकर नाबाद हैं. अब टीम इंडिया को मैच के आखिरी दिन जीत के लिए 4 विकेट की जरूरत है. 

ऐसा रहा चौथे दिन का मुकाबला

मुकाबले चौथे दिन बांग्लादेश के लिए नजमुल हुसैन शंतो और जाकिर हसन ने पारी का आगाज किया. नजमुल हुसैन और जाकिर हसन की जोड़ी ने बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दिलाई. लंच तक बांग्लादेश ने बिना विकेट खोए 119 रन बना लिए थे. उसके बाद उमेश यादव ने भारत को पहली सफलता दिलाई. उमेश ने शानदार बल्लेबाजी कर रहे नजमुल हुसैन शंतो को पवेलियन का रास्ता दिखाया. शंतो ने 156 बॉल पर 67 रन बनाए जिसमें सात चौके शामिल थे. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2023: भारत से छिन जाएगा वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी? ICC-BCCI के बीच बढ़ा विवाद

उसके बाद भारतीय टीम को दूसरी सफलता अक्षर पटेल ने दिलाई. अक्षर ने यासिर अली को बोल्ड कर दिया. यासिर अली 12 गेंदों पर 5 रन बनाए. टीम इंडिया को तीसरी सफलता लिटन दास के रूप में मिला. कुलदीप यादव ने लिटन दास को आउट कर पवेलियन भेजा, लेकिन दूसरी छोर पर जाकिर हसन जमे रहे. जाकिर ने अपने डेब्यू मैच में भारतीय टीम के आक्रामक गेंदबाजी के सामने शानदार शतक जड़ा, लेकिन शतक के बाद वह टिक नहीं पाए. रविचंद्रन अश्विन ने विराट कोहली के हाथों कैच आउट कराया. 

यह भी पढ़ें: FIFA World Cup 2022: मेसी की टीम अर्जेंटीना बदल पाएगी फीफा के इतिहास के ये 5 रिकॉर्ड?

बांग्लादेश को पांचवां झटका मुशफिकुर रहीम के रूप में लगा है. अक्षर पटेल ने मुशफिकुर बोल्ड आउट किया. रहीम 50 गेंद पर 23 रन बनाए. उसके तुरंत बाद नुरुल हसन का भी विकेट भारत को मिला. अक्षर ने पटेल ने पंत के हाथों नुरुल हसन का स्टंप आउट कराया. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट खोकर 272 रन बना लिया है. अब मैच के आखिरी दिन बांग्लादेश को 241 रन और टीम इंडिया को 4 विकेट की जरूरत है.