logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs BAN 1st Test: उमेश यादव और सिराज का धमाल, टी-ब्रेक तक बांग्लादेश के गिरे 2 विकेट

मुकाबले के दूसरे दिन श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने भारत की पारी का आगाज किया.

Updated on: 15 Dec 2022, 01:58 PM

नई दिल्ली:

India vs Bangladesh 1st Test: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट मैच चटग्राम में खेला जा रहा है. भारतीय टीम ने मुकाबले के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 404 रनों पर सिमट गई है. मुकाबले के दूसरे दिन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) 86 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद आर अश्विन (RAshwin) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने टीम इंडिया के पारी को आगे बढ़ाया. अश्विन ने 58 रन और कुलदीप यादव ने 40 रन बनाकर टीम इंडिया को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया. दूसरे दिन की टीम-ब्रेक की घोषणा हो गई है. 

दूसरे दिन का टी ब्रेक तक बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में दो विकेट खोकर 37 रन बना लिए हैं. लिटन दास पांच चौके की मदद से 24 और जाकिर हसन 9 रन पर नाबाद खेल रहे हैं. टीम इंडिया को दो विकेट तेज गेंदबाजों ने दिलाई. मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने पहली ही गेंद पर नजमुल हुसैन शंतो को पवेलियन का रास्ता दिखाया. शंतो का कैच विकेटकीपर ऋषभ पंत ने लपका. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: होम ग्राउंड में खेलने के लिए उत्साहित हैं Dhoni, तैयार हो रहा नया स्टैंड

बांग्लादेश का दूसरा झटका उमेश यादव (Umesh Yadav) ने दिया. यासिर अली को उमेश यादव ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा. यासिर पेस से पूरी तरह बीट हो गए. अब क्रीज पर लिटन दास और जाकिर हसन खेल रहे हैं.

मुकाबले के दूसरे दिन ऐसी रही भारत की पारी

मुकाबले के दूसरे दिन श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने भारत की पारी का आगाज किया. अय्यर अपने शतक से चूके और 86 रन बनाकर आउट हो गए. कुलदीप यादव ने अश्विन के साथ भारत की पारी को आगे बढ़ाया. अश्विन ने 58 रन और कुलदीप यादव ने 40 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली. इसके बाद उमेश यादव ने 15 रनों की पारी खेल टीम इंडिया को 404 रन के स्कोर पर पहुंचाया. बांग्लादेश के गेंदबाज तैजुल इस्लाम और मेहदी हसन ने 4-4 विकेट चटकाया. वहीं खालिद अहमद और इबादत हुसैन के खाते में 1-1 विकेट गया. 

यह भी पढ़ें: Shreyas Iyer: साल 2022 में दिखा है श्रेयस अय्यर का जलवा, इस मामले में बने नंबर-1