News Nation Logo

BREAKING

विराट कोहली ने किया अंजिक्य रहाणे की कप्तानी को लेकर बड़ा खुलासा, ये बोली बात

टीम इंडिया 17 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में पहला टेस्ट खेलेगी जिसके बाद विराट कोहली वापस लौट जाएंगे और अजिंक्य रहाणे कप्तानी करने वाले हैं. पहला टेस्ट मैच पिंक बॉल से होने वाला है और भारत ऑस्ट्रेलिया की जमीन पहली बार गुलाबी गेंद से खेलने

By : Ankit Pramod | Updated on: 16 Dec 2020, 04:31:03 PM
Rahane

रहाणे (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया 17 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में पहला टेस्ट खेलेगी जिसके बाद विराट कोहली वापस लौट जाएंगे और अजिंक्य रहाणे कप्तानी करने वाले हैं. पहला टेस्ट मैच पिंक बॉल से होने वाला है और भारत ऑस्ट्रेलिया की जमीन पहली बार गुलाबी गेंद से खेलने वाली है. अजिंक्य रहाणे को कप्तानी का अच्छा अनुभव है और प्रैक्टिस मैच में बतौर कप्तान उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है. वहीं विराट कोहली को भी उनपर पूरा भरोसा है.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया की Playing XI का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिला मौका

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि अजिंक्य रहाणे उनकी गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी करेंगे और इसके लिए मंच तैयार है, साथ ही सभी इसके बारे में जानते हैं. कोहली गुरुवार से एडिलेड ओवल मैदान पर डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट जाएंगे. इसके बाद सीरीज के बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में उप-कप्तान रहाणे टीम की कप्तानी करेंगे. रहाणे ने दो अभ्यास मैचों में टीम की कप्तानी की थी.कोहली टेस्ट मैच से पहले कहा इतने सालों से हमारे बीच में आपसी समझ और एक दूसरे के लिए सम्मान है. साथ में बल्लेबाजी करते हुए हमने अच्छी साझेदारियां की हैं, जो भरोसे और टीम के लिए क्या किया जाना चाहिए उस पर निर्भर है. रहाणे ने दो अभ्यास मैचों में शानदार काम किया है. वह शांत रहते हैं और टीम की ताकत के बारे में जानते हैं.

 

कोहली ने कहा हमने जिस तरह की क्रिकेट खेली है वह पूरी टीम का एक संयुक्त प्रयास रहा है. पूरी टीम काफी अहम है. हम जानते हैं कि हमें कैसे खेलना है और हम चीजों को कैसे लेंगे. रहाणे ने इससे पहले जो टेस्ट मैचों में टीम की कप्तानी की है- धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, और बैंगलुरू में अफगानिस्तान के खिलाफ, दोनों मैचों में टीम की जीत मिली थी. कोहली ने कहा कि वह और रहाणे एक ही पेज पर हैं. उन्होंने कहा कि रहाणे उनकी गैरमौजूदगी में अच्छी कप्तानी करेंगे.

First Published : 16 Dec 2020, 04:31:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus