logo-image

IND vs AUS: जसप्रीत बुमराह वापसी को बेताब, टीम इंडिया से जल्द जुड़ सकते हैं

भारत के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टीम इंडिया के यार्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह फिट हो गए हैं. वह एनसीए में रिहैब के लिए मौजूद हैं. एनसीए में वह गेंदबाजी की प्रैक्टिस भी कर रहे हैं.

Updated on: 02 Feb 2023, 10:51 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia Test Series: भारत के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है. टीम इंडिया के यार्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह फिट हो गए हैं. वह एनसीए में रिहैब के लिए मौजूद हैं. एनसीए में वह गेंदबाजी की प्रैक्टिस भी कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बीच में भारतीय टीम को जॉइन कर सकते हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. जिसकी शुरुआत 9 फरवरी से नागपुर में होगा. 

बॉर्डर-गावस्कार ट्रॉफी के शुरुआती दो मैच के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है. इस सीरीज में टीम के कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. जबकि उप-कप्तानी की जिम्मेदारी केएल राहुल संभालेंगे. मीडिया रिपोर्ट है कि इस सीरीज के तीसरे मैच में बुमराह टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं. वह आखिरी दो मुकाबले में खेल सकते हैं. 29 वर्षीय जसप्रीत बुमराह ने सितंबर 2022 से कोई भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. इसके अलावा कंगारु टीम के खिलाफ शुरुआती दो मैचों में उनको नहीं चुना गया है. 

हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले को जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को लेकर एक सवाल पर कहा था कि बुमराह को लेकर बहुत अधिक सुनिश्चित नहीं हूं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलेंगे. हम किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है. उन्होंने आगे कहा था कि हम एनसीए में फिजियो और चिकित्सकों से नियमित संपर्क बनाए हुए हैं. चिकित्सा टीम उसे फिट होने के लिए पूरा समय देगी. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: सीरीज जीतने के बाद पांड्या ने कही दिल की बात, कहा- हमने पहले भी चुनौतियां ली हैं

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत स्क्वाड: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल , कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा (फिटनेस पर निर्भर), मो. शमी, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव.