logo-image

IND vs AUS: टीम इंडिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कसी कमर, कंगारुओं की खैर नहीं

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

Updated on: 31 Jan 2023, 03:41 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) इस वक्त न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. भारत के लिए यह सीरीज काफी अहम है, क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जाने के लिए टीम इंडिया के पास इस सीरीज में पूरे चांस हैं. कंगारु टीम लगभग फाइनल में जगह बना ली है. इसके बाद टीम इंडिया, न्यूजीलैंड और श्रीलंका में फाइनल में पहुंचने की होड़ रहेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी ने अपनी तैयारियों में पूरी तरह से जुट गए हैं. 

चेतेश्वर पुजारा ने किया ऐलान 

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वह कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया दिग्गज खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) हैं. भारतीय टेस्ट टीम में चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी की धुरी माने जाते हैं. राहुल द्रविड़ के बाद उनको दूसरा द् वाल ऑफ इंडिया माना जाता है. चेतेश्वर पुजारा ने ट्वीट कर आगामी ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज से पहले अपनी तैयारियों के बारे में जानकारी दी है. उन्होंने अपनी चार तस्वीरें ट्वीटर पर शेयर की हैं. जिसमें वह प्रैक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं. उन्हों कैप्शन दिया है कि भारत (India) बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए तैयारी हो रही है.

ऐसा रहा है पुजारा का टेस्ट में प्रदर्शन 

चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) भारतीय टेस्ट टीम के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं. जब भी वह क्रीज पर डट जाते हैं तो बड़े से बड़ा उनके सामने गेंदबाजी करते-करते पस्त हो जाता है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए जिस तरह से वह अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं. उम्मीद है कि उनके बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिलेगी. उनके टेस्ट करियर की बात करें तो 98 मैचों की 168 पारियों में उनके बल्ले से 7014 रन निकले हैं. इस दौरान उन्होंने 19 शतक, तीन दोहरा शतक और 34 अर्धशतक जड़ा है. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 206 रहा है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: इस दिन से हो सकता है आईपीएल का आगाज, जानें कब होगा फाइनल

WTC के फाइनल में ऐसे पहुंचेगी टीम इंडिया 

दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी अहम है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के लिहाज से टीम इंडिया को शानदार प्रदर्शन करना होगा. क्योंकि भारत (India) को 2-0 से इस सीरीज को जीतना होगा तभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचेगा. अगर भारतीय टीम 2-0 से सीरीज जीतने में सफल होती है, तो प्वाइंट्स टेबल में 60.65 प्वाइंट्स होंगे. इस स्थिति में भारत डब्ल्यूटीसी (WTC) के फाइनल में पहुंच जाएगा, लेकिन श्रीलंका की एक हार का इंतजार होगा. अब देखना है कि टीम इंडिया (Team India) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना पाती या फिर नहीं.