logo-image

India vs Australia: स्टीव स्मिथ के बयान से माहौल गर्म, लगाया ये बड़ा आरोप

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने वाला है. दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज फाइनल का रास्ता तय कराने वाली है.

Updated on: 31 Jan 2023, 05:20 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 9 फरवरी से होने वाला है. दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से टीम इंडिया के लिए टेस्ट सीरीज फाइनल का रास्ता तय कराने वाली है. लेकिन टेस्ट सीरीज से पहले बयानबाजी तेज हो गई है. टेस्ट सीरीज से पहले खिलाड़ियों ने बयानों से माहौल गर्म कर दिया है. कंगारु टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने एक बयान देकर बड़ा आरोप लगाया है. 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले कहा कि चार टेस्ट मैचों की बोर्डर-गावस्कर सीरीज से पूर्व ‘अप्रासंगिक’ भारतीय पिचों पर अभ्यास मैच खेलने के बजाय उनकी टीम का अकेले अभ्यास करना बेहतर है. उन्होंने आगे कहा कि टीम को अभ्यास मैच की तुलना में नेट सत्र से अधिक फायदा होगा. उन्होंने कहा कि बेहतर है कि हम अपने नेट पर अभ्यास करें और स्पिनरों को जितना मर्जी वह चाहें उतना गेंदबाजी करने का मौका मिले. 

स्टीव स्मिथ ने अपने बयान में आगे कहा कि यह (भारत में टेस्ट श्रृंखला) निश्चित रूप से बहुत बड़ी सीरीज है. मुझे नहीं पता कि क्या यह (भारत में जीत) अंतिम मोर्चा है. मैं वहां कभी नहीं जीता, मैं वहां दो बार (टेस्ट के लिए) गया हूं, वहां खेलना हमेशा मुश्किल होता है. हमारे सामने कुछ चुनौतियां हैं लेकिन खिलाड़ी इसके लिए तैयार हैं. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने प्रैक्टिस मैच खेलने से मना कर दिया है. जिसकी आलोचना हो रही है. ऑस्ट्रेलिया के इस फैसले के बाद स्मिथ का ये बयान सामने आया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: टीम इंडिया के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कसी कमर, कंगारुओं की खैर नहीं

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 9 फरवरी से वीसीए स्टेडियम लखनऊ में हो रहा है. सीरीज का दूसरा मैच 17 से 21 फरवरी के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा मुकाबला 1 से 5 मार्च के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा, जबकि सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबला 9 से 13 मार्च के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में खेला जाएगा. अब देखना है कि कौन सी टीम बाजी मारने में सफल होती है.