logo-image

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले 'बयानवीर' हुआ कंगारु खेमा, अब हीली ने कही ये बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होने में बस गिनती के दिन बचे हैं. दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम है, क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रास्ता टीम इंडिया का यहीं से जाएगा.

Updated on: 31 Jan 2023, 08:45 PM

नई दिल्ली:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आगाज होने में बस गिनती के दिन बचे हैं. दोनों टीमों के लिए यह सीरीज काफी अहम है, क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रास्ता टीम इंडिया का यहीं से जाएगा. लेकिन इस सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बयानवीर हो गए हैं. कंगारु टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने अपने बयानों से माहौल को गर्म कर दिया है. इसी कड़ी में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली ने भी बड़ा बयान दे दिया है. 

इयान हीली ने अपने बयान में ख्वाजा का किया समर्थन 

कंगारु टीम के पूर्व खिलाड़ी इयान हीली ने उस्मान ख्वाजा के बयान के बाद बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमने सिडनी में अपने स्पिनर्स को रणनीति बनाने के लिए इकट्ठा किया है… हमें अब भरोसा नहीं है कि भारत में मनमुताबिक सुविधाएं दी जाएंगी. वैसे हम भी इस धोखाधड़ी का हिस्सा रहे हैं. मैं अभ्यास और वास्तविक मैचों के लिए तैयार किए जा रहे विकेटों के दो अलग-अलग सेटों को पसंद नहीं करता हूं. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की तैयारियों में जुटे केएल राहुल, हाल ही में हुई है शादी

उन्होंने आगे कहा कि क्रिकेट में हमारा ध्यान अपने सर्वश्रेष्ठ और भविष्य के क्रिकेटर्स के लिए अवसर पैदा करने से हट गया है. अब हम बहुत बहुप्रतीक्षित सीरीज से पहले दौरे पर जाने वाली टीमों को अच्छी तैयारी कराने से इंकार करते हैं. मुझे यह पसंद नहीं है. क्रिकेटीय देशों के बीच भरोसे को इस तरह टूटते हुए देखना निराशाजनक है. इसे रोकने की जरूरत है. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: निर्णायक मैच में इंडिया की ऐसी होगी प्लेइंग XI, हो सकते हैं दो बदलाव

ख्वाजा और स्मिथ ने दिया बड़ा बयान 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने भारतीय दौरे से पहले कहा कि भारत में अभ्यास मैचों में हरे (गाबा के मैदान जैसे) विकेट मिलते हैं, लेकिन जब टेस्ट मैच खेलते हैं तो वहां स्पिन विकेट मिलते हैं. ऐसे में अभ्यास मैच का क्या महत्व है. इसी कड़ी में स्टीव ने कहा कि हम आमतौर पर इंग्लैंड में दो अभ्यास मैच खेलते हैं. इस बार भारत में कोई अभ्यास मैच नहीं है. पिछली बार जब हम वहां (भारत में) थे तो मुझे पूरा यकीन है कि हमें घास वाली विकेट मिली थी (अभ्यास करने के लिए) और यह अप्रासंगिक थी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच खेलने से मना कर दिया है, जिसकी आलोचना हो रही है.