logo-image

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की तैयारियों में जुटे केएल राहुल, हाल ही में हुई है शादी

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए कमर कस ली है. केएल राहुल नेट्स में प्रैक्टिस करना शुरु कर दिया है.

Updated on: 31 Jan 2023, 06:42 PM

नई दिल्ली:

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए कमर कस ली है. केएल राहुल नेट्स में प्रैक्टिस करना शुरु कर दिया है. हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री आथिया शेट्टी (Aathiya Shetty) से शादी की है. उनके शादी के बाद वह अब 9 फरवरी को शुरु होने वाले टेस्ट मैच से पहले पसीना बहाना शुरू कर दिया है. केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के बीच में ही शादी के लिए छुट्टी ली थी. 

केएल राहुल (KL Rahul) ने आखिरी बार बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेला था. इस सीरीज में उन्होंने टीम इंडिया की कप्तानी की थी और 2-0 से हराकर बांग्लेदेश का व्हाइट-वॉश कर दिया था. नागपुर में खेले जाने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में बस गिनती के दिन बचे हैं. इससे पहले उन्हें मुंबई के बांद्रा में एक क्रिकेट क्लब में नेट्स में बैटिंग करते हुए देखा गया. उम्मीद है कि केएल राहुल टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के लिहाज से टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज काफी अहम है. क्योंकि अगर टीम इंडिया इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर 2-0 से ऑस्ट्रेलिया को हराने में सफल होती है तो डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंच जाएगी. केएल राहुल काफी लंबे वक्त से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं. अगर वह कंगारु टीम के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर जाते हैं तो टीम इंडिया काफी मजबूत हो जाएगी. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऐसे पहुंचेगा भारत 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 (World Test Championship 2021-23)  के तहत टीम इंडिया का यह आखिरी सीरीज है. अगर टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलना है तो ऑस्ट्रेलिया को 2-0 या फिर 3-1 के अंतर से हराना होगा. अगर टीम इंडिया दो मैच जीतती है, और दो मुकाबलों को ड्रॉ करने में सफल होती है, तो क्वालीफाई कर जाएगी. याफिर 3 मैच भारत जीते और एक मैच ऑस्ट्रेलिया इस स्थिति में भी टीम इंडिया डब्ल्यूटीसी के फाइनल में पहुंच जाएगा.