logo-image

IND vs AUS T20 Series : वर्ल्ड कप फाइनल के बाद एक बार फिर भारत-ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत, यहां देखें शेड्यूल

India vs Australia T20 Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 23 नवंबर को होगा. रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

Updated on: 21 Nov 2023, 05:36 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia T20 Series Schedule : भारत और ऑस्ट्रेलिया का विश्व कप 2023 के फाइनल के बाद एक बार फिर से आमना-सामना होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. इसके लिए दोनों टीमों का ऐलान हो गया है. सूर्याकुमार यादव को इस सीरीज में टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है. इस सीरीज में भारतीय टीम के ज्यादातर युवा खिलाड़ी खेलते नजर आएंगे. सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में आयोजित होगा. 

यहां देखें IND vs AUS सीरीज का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच T20I सीरीज का आगाज 23 नवंबर से होगा. पहला मैच विशाखापत्तनम में, दूसरा मुकाबला 26 नवंबर को त्रिवेंद्रम में आयोजित होगा. तीसरा टी20 मैच 28 नवंबर को गुवाहाटी में, वहीं चौथा मुकाबला 1 दिसंबर को रायपुर में होगा. सीरीज का पांचवां और आखिरी टी20 मैच 3 दिसंबर को बैंगलोर के चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: PCB ने इस पूर्व खिलाड़ी को बनाया पाकिस्तान का बॉलिंग कोच, बेईमानी के लग चुके हैं आरोप

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया

इस सीरीज में भारत की बी टीम उतर रही है, क्योंकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, सहित कई अनुभवी खिलाड़ियों को लंबे टूर्नामेंट के बाद आराम दिया गया है. सूर्यकुमार यादव के पास टीम की कप्तानी है और आखिर के 2 मैचों में श्रेयस अय्यर बतौर उपकप्तान टीम से जुड़ेंगे. तब तक ऋतुराज गायकवाड़ उपकप्तान होंगे.

टीम इंडिया की जिम्मेदारी इस बार युवाओं के कंधों पर होगी. टीम इंडिया में यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा और शिवम दुबे को शामिल किया गया है. यशस्वी ने घरेलू सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया है. वहीं तिलक वर्मा भी कई मौकों पर अच्छा परफॉर्म कर चुके हैं. कप्तान सूर्यकुमार यादव की बात करें तो विश्व कप 2023 में उनका बल्ले नहीं चला था. हालांकि फिर भी टीम मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 Final : कपिल देव का रोहित बिग्रेड को खास मैसेज, पूर्व कप्तान ने ऐसे बढ़ाया वर्तमान कैप्टन का हौसला

भारत की टीम : सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, मुकेश कुमार