logo-image

World Cup 2023 Final : कपिल देव का रोहित बिग्रेड को खास मैसेज, पूर्व कप्तान ने ऐसे बढ़ाया वर्तमान कैप्टन का हौसला

Kapil Dev : कपिल देव ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को खास संदेश दिया है. वहीं उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा की रोती हुई तस्वीरों के साथ एक इंस्टा स्टोरी शेयर उनका हौसला बढ़ाया

Updated on: 21 Nov 2023, 02:31 PM

नई दिल्ली:

Kapil Dev To Rohit Sharma : वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ भारत का तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया. वर्ल्ड कप 2023 ट्रॉफी गंवाने के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने एक खास संदेश भेजा है. इसके अलावा उन्होंने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों के लिए भी खास मैसेज दिया है. उन्होंने यह भी कहा है कि टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में शानदार खेल दिखाया है, इसलिए खिलाड़ियों को अपना सिर गर्व से ऊंचा ही रखना चाहिए.

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की हार के अगले दिन कपिल देव ने अपनी इंस्टा स्टोरी में लिखा रोहित शर्मा के लिए लिखा, 'आप चैंपियन की तरह खेले हैं. अपना सिर ऊंचा कर चलें. आपके दिमाग में बस ट्रॉफी को पाना ही लक्ष्य था, लेकिन फिर भी आप विजेता बनकर उभरे हैं. भारत को आप पर गर्व है.'

यह भी पढ़ें: IND vs AUS Final : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स को ट्रोल कर रहे लोगों पर भड़के भज्जी, बोल दी ये बड़ी बात

'रोहित, हौसला बनाए रखो'

कपिल देव ने आगे लिखा, 'रोहित, तुम जो करते हो उसमें माहिर हो. ढेर सारी सफलताएं तुम्हारा इंतजार कर रही हैं. मुझे पता है फिलहाल यह आसान नहीं, लेकिन अपना हौसला बनाए रखो. भारत आपके साथ है.' कपिल देव रोहित की रोते हुए तस्वीरों के साथ यह स्टोरी शेयर की है.

इसके अलावा कपिल देव ने टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया और उनके लिए भी खास पैगाम भेजा है. पूर्व कप्तान ने कहा कि खिलाड़ियों को आगे बढ़ना होगा.आप ये नहीं कह सकते हैं कि एक हार हुई है तो उसे सारी उम्र साथ रखें. एक खिलाड़ी को आगे बढ़ना होता है. जो हुआ उसे बदला नहीं जा सकता. कड़ी मेहनत करते रहें यहीं एक खिलाड़ी होने का मतलब होता है. उन्होंने वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेला. हां, वे आखिरी पड़ाव पार नहीं कर पाए. हम इस गलती क्या सीख सकते हैं इस पर ध्यान देना है.

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया को हराने के लिए पैट कमिंस ने ली इस इंसान की मदद, फाइनल से पहले चुपके से भेजी थी पिच की फोटो

ट्रॉफी गंवान के बाद रोहित शर्मा हो गई गई थी आंखें नम 

वर्ल्ड कप 2023 फाइनल में हार के बाद रोहित शर्मा अपने आंसुओं को रोक नहीं पाए थे. मैदान से बाहर जाते वक्त अचानक उनकी आंखें भर आई थी. इसके बाद वह चुपचार ड्रेसिंग रूम की ओर चल दिए थे. रोहित की इन रोती हुई तस्वीरों ने करोड़ों भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल तोड़ दिया.