logo-image

भारत के खिलाफ मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, बड़ा खिलाड़ी बाहर

भारत के खिलाफ दूसरे टी-20 से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम को बड़ा झटका लगा है क्योंकि उनके स्टार खिलाड़ी बाहर हो गए हैं.

Updated on: 06 Dec 2020, 12:20 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने भारत के साथ खेली जा रही तीन टी-20 मैचों की सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में से अपना नाम वापस ले लिया है. स्टार्क ने पारिवारिक कारणों से यह फैसला लिया.  क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की रिपोर्ट के मुताबिक, कैनबरा से सिडनी पहुंचे स्टार्क ने परिवारिक समस्या का पता चलने पर टीम बबल छोड़ दिया. अब ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच से पहले ये किसी बड़े झटके से कम नहीं है.



टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने एक बयान में कहा, "विश्व में परिवार से ज्यादा अहम कुछ नहीं है। इस मामले में स्टार्क कोई अपवाद नहीं हैं. कोच ने कहा, "हम स्टार्क को उतना समय देंगे जितना वो चाहेंगे. जब भी उन्हें लगता है कि उनके लिए और उनके परिवार के लिए समय सही है तब हम टीम में उनका खुले दिल से स्वागत करेंगे. स्टार्क का टीम से बाहर जाना बीते कुछ सप्ताहों में ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुए बड़े बदलावों में से एक है.  स्टार्क से पहले डेविड वॉर्नर, एश्टन एगर भी चोटों के कारण टीम से बाहर हो चुके हैं. स्टार्क का प्रदर्शन वनडे में अच्छा नहीं था लेकिन पहले टी-20 में अच्छा था.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: पहले टी-20 में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया ने इस खिलाड़ी को टीम में शामिल किया

 बता दें कि दूसरा टी-20 मैच सिडनी में खेलना है जहां भारत का रिकॉर्ड अच्छा है. ऑस्ट्रेलिया में भारत का T20 रिकार्ड अच्छा है. भारत ने अभी तक ऑस्ट्रेलिया में 10 मैच खेले हैं, जिसमें से छह बार भारत को जीत मिली है. ऑस्ट्रेलिया तीन बार जीती है, जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकल सका था. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में कभी भी टी-20 सीरीज नहीं गंवाई है. पिछल बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज खेली तब उसको 2-1 से हराया था.