logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs AUS: रोहित शर्मा को इस खिलाड़ी की खलेगी कमी, टीम से बाहर करना पड़ा भारी!

ऐसे में टीम इंडिया को एक दिग्गज खिलाड़ी की कमी महसूस हो रही होगी, जो टीम इंडिया से बाहर चल रहा है. लेकिन खतरनाक गेंदबाजी अब भी कर रहा है.

Updated on: 22 Sep 2022, 11:38 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. दोनों टीमों के लिए ये सीरीज काफी खास होने वाला है, क्योंकि इस सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के तौर पर खेला जा रहा है. मंगलवार को मोहाली में सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया थी. टीम इंडिया को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में टीम इंडिया को एक दिग्गज खिलाड़ी की कमी महसूस हो रही होगी, जो टीम इंडिया से बाहर चल रहा है. लेकिन खतरनाक गेंदबाजी अब भी कर रहा है.

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, वो कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर हैं. शार्दुल ठाकुर टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. लेकिन इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए न्यूजीलैंड ए के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की है. शार्दुल ठाकुर ने इस मुकाबले में  8.2 ओवर की गेंदबाजी की 32 रन खर्च कर न्यूजीलैंड ए के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. शार्दुल ठाकुर के प्रदर्शन को देखकर ऐसा ही लग रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल नहीं करना बड़ी भूल हो गई है.

यह भी पढ़ें: हरमनप्रीत ने शतक जड़कर सचिन और युवराज के क्लब में बनाई जगह, विदेश में किया कमाल

 आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में हर्षल पटेल को शामिल किया गया है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में हर्षल पटेल की गेंदबाजी को देखकर ऐसा ही लगा कि उनको वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में शामिल करना बड़ी गलती हो सकती है. हर्षल पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी 12.25 की इकानमी रेट से 49 रन लुटाए थे. बड़ी बात यह है कि हर्षल पटेल को इस मुकाबले में एक भी विकेट नहीं मिला. 

यह भी पढ़ें: जडेजा, हरमनप्रीत और कोहली का भौकाल, इस साल कर दिया ये खास कमाल

एशिया कप में चोट की वजह जब हर्षल पटेल टीम इंडिया से बाहर हुए तो ऐसा लगा कि इनको टीम इंडिया का हिस्सा होना चाहिए था. क्योंकि एशिया कप में भी टीम की गेंदबाजी काफी कमजोर रही थी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया हर्षल पटेल टीम का हिस्सा थे. इसके बाद भी टीम इंडिया की गेंदाबाजी काफी कमजोर दिखी. टीम इंडिया ने 200 के पार स्कोर किया. इसके बाद भी भारतीय गेंदबाज स्कोर बचा नहीं पाए. ऐसे में शार्दुल ठाकुर के प्रदर्शन को देखकर लग रहा है कि हर्षल पटेल की जगह शार्दुल ठाकुर को भारतीय स्क्वाड का हिस्सा बनाना चाहिए था.