logo-image

Ind Vs Aus: विराट कोहली की कमी खलेगी...लेकिन ये सही फैसला है

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 17 दिसंबर को एडिलेड में पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने वाले हैं. ये पहला मौका होगा जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर डे नाइट टेस्ट मैच खेलने वाली है.

Updated on: 27 Nov 2020, 08:16 AM

नई दिल्ली:

India Vs Australia: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 17 दिसंबर को एडिलेड में पिंक बॉल टेस्ट मैच खेलने वाले हैं. ये पहला मौका होगा जब टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया की जमीन पर डे नाइट टेस्ट मैच खेलने वाली है. टीम इंडिया ने इससे पहले विदेशी जमीन पर कोई पिंक बॉल टेस्ट खेला है. पहले टेस्ट के बाद विराट कोहली स्वदेश लौट जाएंगे क्योंकि वो पिता बनने वाले हैं.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: मुश्किल में टीम इंडिया, Playing 11 बना सिरदर्द

बीसीसीआई ने विराट कोहली की पैटरनिटी लीव को मंजूरी दे दी है. जिसके चलते विराट पहले टेस्ट के बाद सीरीज के बाकी टेस्ट नहीं खेल पाएंगे. वहीं टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि कोहली की कमी खलेगी लेकिन उनका ये फैसला एक दम सही है. रवि शास्त्री ने कहा कि उन्हें लगता है कि ये सही बिल्कुल ठीक है क्योंकि ये पल बार बार नहीं आता है. शास्त्री ने कहा कि उन्हें लगता है कि विराट कोहली इसके लिए खुश होंगे. शास्त्री ने कोहली की तारीफ और टीम इंडिया की कामयाबी का श्रेय देते हुए कहा कि पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया बुलंदियों पर पहुंची हैं और विराट कोहली का इसमें काफी बड़ा रोल है. इसके लिए उनकी कमी बाकी तीन टेस्ट में काफी खलने वाली है. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: विराट कोहली मैदान के बाहर बिल्कुल अलग इंसान हैं...किसने कहीं ये बात?

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम 27 नवंबर से पहला वनडे खेलने वाली है उसके बाद 29 नवंबर, फिर दो दिसंबर को आखिरी वनडे खेलेगी. इसके बाद 4 दिसंबर को पहला टी-20, 6 दिसंबर को दूसरा और तीसरा 8 दिसंबर को होगा. इसके बाद 17 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का पहला मैच होगा, 26 से 31 दूसरा, 7 से 11 जनवरी तीसरा और 15 से 19 जनवरी से चौथा टेस्ट. पिछली बार टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था और पहली बार टेस्ट सीरीज वहां जीती थी.