News Nation Logo
Banner

Ind Vs Aus: मुश्किल में टीम इंडिया, Playing 11 बना सिरदर्द

भारत और ऑस्ट्रेलिया की सीरीज का काउंटडाउन शुरु हो गया है लेकिन टीम इंडिया के सामने एक बड़ी मुसीबत आ गई है. टीम इंडिया के पास कई सारे ओपनिंग बल्लेबाज है लेकिन वनडे सीरीज में कौन ओपनिंग करेगा ये सिर का दर्द बना हुआ.

By : Ankit Pramod | Updated on: 23 Nov 2020, 12:47:20 PM
Virat and Ravi

विराट और रवि शास्त्री (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

India Vs Australia:  भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) की सीरीज का काउंटडाउन शुरु हो गया है लेकिन टीम इंडिया के सामने एक बड़ी मुसीबत आ गई है. टीम इंडिया के पास कई सारे ओपनिंग बल्लेबाज है लेकिन वनडे सीरीज में कौन ओपनिंग करेगा ये सिर का दर्द बना हुआ. टीम इंडिया को वनडे सीरीज का पहला मैच 27 नवंबर को सिडनी में खेलना है. उससे पहले टीम के कोच रवि शास्त्री युवा बल्लेबाज और अनुभवी खिलाड़ियों के साथ बैठकर गेम प्लान तैयार कर रहे हैं ऐसे में कोच और कप्तान किसको ओपनिंग जोड़ी के तौर पर उतारेंगे ये पहेली उलझती जा रही है. 

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: विराट कोहली मैदान के बाहर बिल्कुल अलग इंसान हैं...किसने कहीं ये बात?

वनडे सीरीज में ओपनिंग जोड़ी में शिखर धवन पक्के होंगे लेकिन उनका साथ पारी की शुरुआत में कौन देगा ये खुद टीम मैनेजमेंट के लिए बड़ा सवाल है. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के जोड़ीदार के लिए मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल के बीच मुकाबला होगा. तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पिछले एक हफ्ते से टीम इंडिया अभ्यास कर रही है. टीम का मकसद हालांकि बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी टेस्ट सीरीज को अपने पास बरकरार रखना है.

ये भी पढ़ें: धोनी को जब आता था गुस्सा तो क्या करते थे... साक्षी ने किया बड़ा खुलासा

टेस्ट सीरीज अंत में होने वाली है लेकिन वनडे और टी-20 को जीत टीम इंडिया के हौलसे बुलंद हो जाएंगे. कप्तान विराट कोहली की कोशिश 50 ओवर के मैच के लिए सही टीम कॉम्बिनेशन पर होगी. अगले एक साल के क्रिकेट कार्यक्रम को देखे तो विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और टी20 विश्व कप के कारण वनडे सीरीज का महत्व हालांकि ज्यादा नहीं है.भारतीय टीम इससे पहले न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज में बुरी तरह 3-0 से हार गयी थी. मयंक अग्रवाल ने न्यूजीलैंड में तीनों मैचों में टीम का हिस्सा थे लेकिन वो बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे. टीम के पास इस बार शुभमन गिल का भी विकल्प है ऐसे में कोहली और कोच रवि शास्त्री सिडनी की पिच और ऑस्ट्रेलियाई आक्रमण को देखते हुए फैसला करेंगे. कोच रवि शास्त्री ने प्रैक्टिस सेशन में शुभमन गिल से काफी देर तक बात करते देखा गया.

ये भी पढ़ें : IND vs AUS : मोहम्‍मद शमी बोले, IPL के प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से दबाव हटा दिया

शुभमन और मयंक की मौजूदा फॉर्म लगभग एक जैसी है. इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइटराइडर्स के बल्लेबाज शुभमन ने 440 रन बनाये थे जबकि पंजाब के मयंक ने 418 रन बनाये. भारतीय वनडे टीम में लगभग आठ खिलाड़ियों का स्थान पक्का है जिसमें लय में चल रहे धवन, कप्तान विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर-बल्लेबाज लोकेश राहुल जो ओपनिंग भी कर सकते हैं, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह का नाम शामिल है. तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी और नवदीप सैनी भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं. टीम मैनेंजमेंट अगर शार्दुल ठाकुर को मौका देने का फैसला करेगा तो बुमराह और शमी में से किसी एक गेंदबाज को आराम दिया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: सिराज को पिता के इंतकाल के बाद स्वदेश लौटने का मिला था प्रस्ताव...लेकिन

खैर, अब 27 नवंबर को होने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में टीम इंडिया का ओपनिंग कॉम्बिमेशन क्या होता है क्योंकि शिखर धवन के अलावा टीम इंडिया में ओपनर के तौर पर मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, संजू सैमसन और केएल राहुल शामिल है. बता दें कि पहला मैच सिडनी में होगा भारतीय समय अनुसार 9 बजकर 10 मिनट पर इसका टलीकास्ट होने वाला है.

(इनपुट भाषा के साथ)

First Published : 23 Nov 2020, 09:25:15 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus