logo-image

IND vs AUS: गिल या राहुल कौन करेगा ओपनिंग, जानें शास्त्री ने किसे बताया बेहतर

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को नागपुर में खेला जाएगा. प्रैक्टिस करने में दोनों टीमें कोई कमी नहीं की हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम है.

Updated on: 08 Feb 2023, 07:41 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला गुरुवार को नागपुर में खेला जाएगा. प्रैक्टिस करने में दोनों टीमें कोई कमी नहीं की हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम है. क्योंकि भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहुंचने के लिए सीरीज को हर हाल में 3-1 से जीतना होगा. टीम इंडिया के लिए राह आसान होने वाला नहीं है. सभी खिलाड़ियों को अपना बेस्ट देना होगा. 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी को लेकर क्रिकेट पंडित भी अपनी-अपनी राय बता रहें हैं. इसी कड़ी में भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने भी अपनी राय दी है. शास्त्री ने रोहित शर्मा के साथ कौन ओपनिंग करेगा इसको लेकर बड़ी बात कही है. उनका मानना है रोहित शर्मा के साथ दूसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल को मौका मिलना चाहिए. आपको बता दें कि हाल ही में शुभमन गिल ने लिमिटेड ओवरों के क्रिकेट में बेहतरीन बल्लेबाजी की. इसके अलावा केएल राहुल के चोटिल होने पर गिल ने टेस्ट में भी ओपनिंग की है. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से पहले कोहली का 'विराट' संकेत, ट्वीट कर कही ये बात

रवि शास्त्री ने दोनों खिलाड़ियों में से केएल राहुल को बेहतर ओपनर माना है. उन्होंने कहा कि शुभमन या राहुल का चयन टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है. अनुभव को वरीयता मिलती है, लेकिन फॉर्म को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. मैंने नेट्स पर गिल और राहुल को बहुत करीब से देखा हूं. यह एक कठिन निर्णय है. जब मैं फुटवर्क देखता हूं, जब मैं टाइमिंग देखता हूं कि कौन बेहतर बल्लेबाजी कर रहा है तो इसमें राहुल से आगे शुभमन नजर आते हैं. मैं यह नहीं कह सकता कि राहुल उपकप्तान हैं तो उनकी जगह टीम में पक्की है. 

यह भी पढ़ें: ICC Ranking: हार्दिक पांड्या की लंबी छलांग, अर्शदीप और गिल को भी फायदा

कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल के ओपनिंग करने के चांस ज्यादा है. केएल राहुल मध्यक्रम में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. ऐसे में उम्मीद है कि वह मिडिल ऑर्डर में ही बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं. सबकी नजरें इस बात पर भी होंगी कि जब गुरुवार को रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन की घोषणा करेंगे तो किन खिलाड़ियों का नाम होगा.