logo-image

ICC Ranking: हार्दिक पांड्या की लंबी छलांग, अर्शदीप और गिल को भी फायदा

टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईसीसी की टी20 रैंकिंग में बतौर ऑलराउंडर बड़ी छलांग लगाई है. वह टी20 करियर के बेहतरीन रेटिंग अंक हासिल करने वाले खिलाड़ी है. हार्दिक टी20 में बतौर ऑलराउंडर दूसरे पायदान पर आ गए हैं.

Updated on: 08 Feb 2023, 06:19 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईसीसी की टी20 रैंकिंग में बतौर ऑलराउंडर बड़ी छलांग लगाई है. वह टी20 करियर के बेहतरीन रेटिंग अंक हासिल करने वाले खिलाड़ी है. हार्दिक टी20 में बतौर ऑलराउंडर दूसरे पायदान पर आ गए हैं. वह बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन से ही पीछे हैं. आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं. वह टीम इंडिया को गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से मजबूत कर रहे हैं. 

हार्दिक पांड्या टी20 इंटरनेशनल की जारी ताजा रैंकिंग में 25 रेटिंग अंक के साथ दूसरे पायदान पर आ गए हैं. जबकि शाकिब अल हसन 252 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर हैं. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली है. भारत ने इस सीरीज के 2-1 से अपने नाम किया. जिसमें कप्तान की जिम्मेदारी निभाते हुए गेंद और बल्ले दोनों से कमाल किया था. वह अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से प्लेयर ऑफ द् सीरीज भी चुने गए थे. 

मोटेरा में बेहतरीन प्रदर्शन का पांड्या को मिला इनाम 

न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन का पांड्या को इनाम मिला है. सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंनो पहले बल्ले से कमाल करते हुए 17 गेंदों में 176 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 30 रनों की तूफानी पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने चार चौके और एक छक्का जड़ा था. इसके बाद गेंदबाजी की धारदार शुरुआत की. उन्होंने चार ओवर की गेंदबाजी की 16 रन खर्च कर चार विकेट अपने नाम किया था. उनकी शानदार गेंदबाजी की ही वजह से कीवी टीम 234 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 66 रन पर ढेर हो गई थी. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: नागपुर टेस्ट से पहले कोहली का 'विराट' संकेत, ट्वीट कर कही ये बात

अर्शदीप और गिल ने भी लगाई लंबी छलांग 

आईसीसी की जारी ताजा रैंकिंग में हार्दिक पांड्या के अलावा आर्शदीप सिंह और शुभमन गिल को भी फायदा हुआ है. अर्शदीप सिंह ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में तीन ओवर की गेंदबाजी की थी. जिसमें उन्होंने 16 रन खर्च कर दो विकेट झटका था. अर्शदीप सिंह को आठ पायदान का फायदा हुआ है. वह अब 13वें पायदान पर आ गए हैं. इसके साथ कीवी टीम के खिलाफ शतक जड़ने का उनको भी फायदा हुआ है. उन्होंने 63 गेंदों में नाबाद 126 रनों की पारी खेली थी. अब वह 168 स्थान की छलांग लगाते हुए 30वें पायदान पर आ गए हैं.