logo-image

IND vs AUS 3rd ODI: निर्णायक मुकाबले में ये हो सकती है भारत-ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग 11, जानें पिच रिपोर्ट

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं होगा. यह पिच स्पिनरों के लिए अनुकूल मानी जाती है. इस मैदान पर स्पिनरों को हमेशा मदद मिलती है. खासकर, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, पिच स्लो होता जाता है. हाल

Updated on: 20 Mar 2023, 11:44 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia 3rd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेला जा रहा है. पहले मैच में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब रही थी, लेकिन दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए टीम इंडिया को 10 विकेट से हराया. अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पास सीरीज बचाने की चुनौती है. अब दोनों ही टीमों के बीच में इस सीरीज का निर्णायक मुकाबला 22 मार्च को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले को जीतकर दोनों टीमें सीरीज को अपने नाम करना चाहेंगी. 

एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं होगा. यह पिच स्पिनरों के लिए अनुकूल मानी जाती है. इस मैदान पर स्पिनरों को हमेशा मदद मिलती है. खासकर, जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है, पिच स्लो होता जाता है. हालांकि एक लंबे समय के बाद इस मैदान पर कोई वनडे मुकाबला खेला जा रहा है. ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है.

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत - रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया - ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ (कप्तान), मार्नश लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबॉट, नाथन एलिस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 से पहले हार्दिक की बढ़ी टेंशन, शुरुआती मैच मिस करेगा साउथ अफ्रीका का ये स्टार खिलाड़ी

मैच प्रेडिक्शन

सीरीज के इस निर्णायक मुकाबले की मैच प्रेडिक्शन की बात करें दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला काफी टक्कर की होने की संभावना है. अभी तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैदान पर 2 वनडे मैच खेले गए हैं, जिसमें एक में भारत और एक ऑस्ट्रेलिया को जीत हासिल हुई है. इस मैच में मिचेल स्टार्क फिर से भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरा बन सकते हैं. ऐसे में टीम इंडिया को उनसे बचकर रहना होगा. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS 3rd ODI: खतरे में टीम इंडिया की कुर्सी, रोहित बिग्रेड बचा पाएंगे ICC ODI Rankings में No.1 का ताज?