logo-image

पृथ्वी शॉ को दूसरे टेस्ट में जरूर मिले मौका, जानिए किसने कही ये बात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में बुरी तरह से फ्लाप हुए पृथ्वी शॉ पर दूसरे टेस्ट में बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. माना जा रहा है कि दूसरे टेस्ट में मयंक अग्रवाल के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

Updated on: 22 Dec 2020, 03:21 PM

नई दिल्ली :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में बुरी तरह से फ्लाप हुए पृथ्वी शॉ पर दूसरे टेस्ट में बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. माना जा रहा है कि दूसरे टेस्ट में मयंक अग्रवाल के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत कर सकते हैं. वहीं शुभमन गिल नीचे के क्रम में बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. इस बीच अभी साफ नहीं है कि पृथ्वी शॉ दूसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं, लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने पृथ्वी शॉ का समर्थन किया और कहा है कि दूसरे टेस्ट में पृथ्वी शॉ को जरूर मौका दिया जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान वापस लौटेंगे वकार यूनिस, जानिए क्या है कारण 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी का मानना है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट को ओपनर पृथ्वी शॉ का समर्थन करना चाहिए और 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट के लिए उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करना चाहिए. माइकल हसी ने क्रिकइंफो से कहा, मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं को अभी पृथ्वी शॉ पर भरोसा रखना चाहिए. हां, उन्होंने रन नहीं बनाए है इस टेस्ट मैच में लेकिन यह बेहतरीन गेंदबाजी और मुश्किल पिच बल्लेबाजी करने वाला टेस्ट मैच था.
माइकल हसी ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जो बर्न्‍स का उदाहरण देते हुए कहा, जो बर्न्‍स का औसत फस्र्ट क्लास क्रिकेट में सात से भी कम रहा है. चयनकतार्ओं ने उन पर भरोसा जताया. वह पहली पारी में सस्ते में आउट हो गए लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने अपना आत्मविश्वास हासिल किया, अपने ऊपर काम किया. आप इस खिलाड़ी का चरित्र देखिए कि उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेलकर मैच खत्म किया.

यह भी पढ़ें : सर डॉन ब्रैडमैन की टेस्ट कैप 340,000 डॉलर में बिकी, जानिए क्या है खास

उन्होंने कहा, पृथ्वी शॉ के लिए उनके चरित्र के बारे में पता करें. उन पर विश्वास दिखाएं और उनसे कहें कि देखो, हम आपका समर्थन कर रहे हैं. मेलबर्न की पिच उन्हें काफी रास आएगी. यह निश्चित रूप से वहां गति और उछाल नहीं होगी. स्पष्ट रूप से उनके पास बहुत बड़ी प्रतिभा है. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में 26 दिसम्बर से खेला जाएगा. एडिलेड में खेला गया दिन-रात का टेस्ट भारत हार चुका है और अभी सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है.

(input ians)