logo-image

IND vs AUS 1st T20: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच आज? पंत या कार्तिक किसे मिलेगा मौका?

भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज (20 सितंबर) को खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7:00 बजे से मोहाली (Mohali) के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा.

Updated on: 20 Sep 2022, 08:54 AM

नई दिल्ली:

IND vs AUS 1st T20: भारत (India) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज (20 सितंबर) को खेला जाएगा. यह मुकाबला शाम 7:00 बजे से मोहाली (Mohali) के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा. टी20 के नजरिए से टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम होने वाली है. इस सीरीज के जरिए कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) (Team India) की मिडिल ऑर्डर जो पिछले कुछ सालों से टीम इंडिया का मसला रहा है उसकी गुत्थी सुलझाने की कोशिश करेंगे. 

बुमराह-हर्षल की वापसी

एशिया कप (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कमी खूब खली. भारत एशिया कप में क्वालीफाई भी नहीं कर पाया. अब चोट से उबरने के बाद जसप्रीत बुमराह टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं. वहीं हर्षल पटेल (Harshal Patel) भी ऑस्ट्रेलिया सीरीज के जरिए टीम में वापसी कर रहे हैं. यह दोनों खिलाड़ी चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर थे, लेकिन अभी दोनों खिलाड़ी चोट से उबर चुके हैं और वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं. 

पंत या कार्तिक कौन होगा प्लेइंग 11 का हिस्सा?

कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात को स्पष्ट कर चुके हैं उनके साथ केएल राहुल (KL Rahul) ही ओपनिंग करेंगे. लेकिन इस बात की भी संभावनाएं जताई जा रही है कि रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली (Virat Kohli) पारी का आगाज करते नजर आ सकते हैं, क्योंकि विराट कोहली ने एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ ओपनिंग करते हुए टी20 में अपना पहला शतक जड़ा था. लेकिन टीम में विकेटकीपर को लेकर अभी भी सवाल है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) में से रोहित किसके साथ जाएंगे. एशिया कप में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चोटिल होने के बाद टीम में लेफ्ट-राइट कंबीनेशन का ध्यान रखा गया और दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिनेश कार्तिक को मौका मिल सकता है. कार्तिक टीम इंडिया में एक फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. ऐसे में कप्तान रोहित चाहेंगे की वर्ल्ड कप से पहले दिनेश कार्तिक क्रीज पर थोड़ा समय बिताएं. 

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:  रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह.