News Nation Logo
Banner

वनडे और टी-20 में क्यों शमी और बुमराह को आराम देना चाहते हैं विराट कोहली

टीम इंडिया के दो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसब्रीत बुमराह इस वक्त टीम की सबसे मजबूत कड़ी है लेकिन फिर भी कप्तान विराट कोहली दोनों को थोड़ा आराम देना चाहते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 27 Nov 2020, 07:57:19 AM
Team India

टीम इंडिया (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

India Vs Aus : टीम इंडिया के दो तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसब्रीत बुमराह इस वक्त टीम की सबसे मजबूत कड़ी है लेकिन फिर भी कप्तान विराट कोहली दोनों को थोड़ा आराम देना चाहते हैं. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि उनके मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी सीमित ओवरों की सीरीज में कुछ चुनिंदा मैच खेलेंगे ताकि अगले महीने से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तैयार रख सकें. भारत शुक्रवार से ऑस्ट्रेलिया के साथ तीन वनडे खेलेगा. इसके बाद वह तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी उतरेगा.

ये भी पढ़ें: सीरीज से पहले बताई विराट कोहली ने स्वदेश लौटने की असली वजह

कोहली ने पहले वनडे की से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा वे आईपीएल में पूरे सीजन खेले हैं और लय के साथ गेंदबाजी की है. उनके वर्कलोड को मैनेज करना और उन्हें ब्रेक देना महत्वपूर्ण है ताकि युवाओं को खेलने का मौका मिल सके.टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि आप ये देखना चाहते हैं कि लोग विभिन्न परिस्थितियों पर कैसी प्रतिक्रिया देते हैं. आप वर्कलोड को मैनेज करना चाहते हैं, युवाओं को मौका देना चाहते हैं ताकि एक संतुलित टीम बनाई जा सके, इसलिए गेंदबाजों के वर्कलोड को मैनेज करना हमारे लिए महत्वपूर्ण है.

 

मोहम्मद शमी ने अब तक 14 मैचों में 53 ओवर की गेंदबाजी की है जबकि बुमराह ने 15 मैचों में 60 ओवर की गेंदबाजी की है. कोहली ने कहा मैंने उन चीजों पर चर्चा की है ताकि युवाओं को मौका दिया जाए. वे खेलने के लिए उत्सुक और इंतजार कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में खेलने के लिए एक बेहतरीन जगह है. ये उनके लिए अपने खुद के खेल के बारे में कुछ नया सीखने, आत्मविश्वास को बढ़ाने और इसे एक अलग स्तर पर ले जाने का मौका है. उनके लिए विकास करना महत्वपूर्ण है और हमारे लिए उन्हें मौका देना महत्वपूर्ण है.

 

(IANS के साथ)

First Published : 27 Nov 2020, 07:57:19 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.