News Nation Logo

Ind vs Aus: सिडनी में टीम इंडिया मैदान पर उतरी, तीसरे टेस्ट के लिए बनाई रणनीति

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टार मुकाबलों की सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी के मैदान पर होने वाला है. इसके लिए ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों की मेलबर्न से रवाना होकर सिडनी पहुंच गई है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 05 Jan 2021, 02:18:13 PM
team India

टीम इंडिया (Photo Credit: twitter.com/BCCI)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टार मुकाबलों की सीरीज का तीसरा टेस्ट सिडनी के मैदान पर होने वाला है. इसके लिए ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों की मेलबर्न से रवाना होकर सिडनी पहुंच गई है. जहां उन्हें बायो सिक्योर प्रोटोकॉल का पालन करना होगा और होटल से सिर्फ मैदान पर प्रैक्टिस करने के लिए इजाजत मिली है. पहला टेस्ट मैच एडिलेड में हुआ था जिसमें टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा जबकि सीरीज का दूसरा टेस्ट बॉक्सिंग डे पर मेलबर्न में खेला गया था जिसको टीम इंडिया ने जीत लिया था. अब चार मैच की सीरीज एक एक से बराबर है. अब सिडनी के मैदान पर टीम इंडिया ने प्रैक्टिस की और तीसरे टेस्ट के लिए कुछ रणनीति बनाई है.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट में खतरा, ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी फिट

ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने साफ किया है कि खिलाड़ी होटल के अलावा सिर्फ मैदान पर जा सकेंगे. तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया ने सिडनी के मैदान प्रैक्टिस की और कुछ रणनीति बनाई. पहले टीम मीटिंग के साथ सेशन का आगाज हुआ जबकि उसके बाद बॉलिंग, बैटिंग और फिल्डिंग की गई. इस सेशन ने सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इस प्रैक्टिस सेशन में रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पृथ्वी थॉ, शुभमन गिल और नवदीप सैनी भी थे जिनका कोविड टेस्ट हुआ था क्योंकि इन पांच खिलाड़ियों ने प्रोटोकॉल का उल्लघंन किया था. अब तीसरे टेस्ट से पहले बीसीसीआई ने प्रैक्टिस सेशन की कुछ तस्वीरे शेयर की है.

 

सिडनी में टीम इंडिया की राह थोड़ी बहुत मुश्किल लग रही है. हालिया फॉर्म को देखें तो टीम इंडिया पिछले मैच में हर जगह मजबूत साबित हुई थी लेकिन सिडनी का रिकॉर्ड देखें तो वो भारत के लिए किसी बूरे सपने से कम नहीं है. सिडनी में टीम इंडिया अपने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में 12 टेस्ट मैच खेल चुकी है लेकिन सिर्फ एक बार जीतने में कामयाब रही है. सिडनी में टीम इंडिया को छह बार हार का सामना करना पड़ा लेकिन 5 बार ड्रॉ पर मुकाबला खत्म हुआ है. भारत को जो एक मात्र जीत मिली है वो 43 साल पहले मिली थी. अब देखना होगा कि क्या टीम इंडिया अपना इतिहास सिडनी के मैदान पर बदलती है या नहीं.


 

First Published : 05 Jan 2021, 02:18:13 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ind Vs Aus