logo-image

टीम इंडिया को तीसरे टेस्ट में खतरा, ऑस्ट्रेलिया के दो खिलाड़ी फिट

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा

Updated on: 05 Jan 2021, 12:16 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा. टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया अब दोनों सिडनी पहुंची चुकी है. टीम इंडिया के लिए जहां बड़ी खबरे सामने आई है कि लोकेश राहुल चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे लेकिन अब ऑस्ट्रेलिया के खुशखबरी सामने आई है क्योंकि उनके दो खिलाड़ी विल पुकोवस्की और डेविड वॉर्नर पूरी तरह से फिट हो गए हैं. वहीं अब ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर ने भी उनके खेलने की बात की है.

ये भी पढ़ें: Ind vs Aus 3rd Test: टी.नटराजन Playing XI में पक्के, ट्विटर पर लिखी ये बात

अनकैप्ड ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज विल पुकोवस्की को फिट घोषित कर दिया है और अब वह गुरुवार से सिडनी में भारत के साथ होने वाले टेस्ट मैच में खेलने के लिए तैयार हैं. लैंगर ने मंगलवार को वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा विल को कल दोपहर को एक न्यूरोलॉजिस्ट ने मंजूरी दे दी है. साथ ही उन्हें सभी चिकित्सा विशेषज्ञों ने भी फिट घोषित कर दिया है. स्पष्ट रूप से उन्होंने सभी संकेतक प्रोटोकॉल का पालन किया है, जोकि हम सभी जानते हैं कि इन दिनों अविश्वसनीय रूप से सख्त हैं. यहां कोई कारण नहीं है कि वह क्यों नहीं चुने जा सकते हैं. हम अभी अपनी टीम संतुलन पर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: सिडनी टेस्ट में होगा टी नटराजन का डेब्यू, BCCI ने दिए संकेत

पुकोव्सकी अब चोट से उबर गए हैं. उन्हें इंडिया ए के खिलाफ सिर पर गेंद लगी थी. लैंगर ने साथ ही कहा कि इस बात की संभावना है कि पुकोवस्की और डेविड वॉर्नर पारी की शुरूआत कर सकते हैं और इस बारे में चर्चा भी की गई है. लेकिन इस पर अब तक अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है. लैंगर ने कहा मुझे पूरी उम्मीद है कि डेविड वॉर्नर तीसरे टेस्ट मैच के लिए तैयार रहेंगे. तीसरे टेस्ट के लिए तैयार होने के लिए वह हर संभव कोशिश कर रहे हैं. ऐसा लग रहा है कि वह बहुत अच्छे से चल रहे हैं, वह खेलने के लिए बहुत इच्छुक है. वह इस प्रतियोगिता से प्यार करते हैं और हम टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं. ट्रेनिंग के दौरान दोपहर को वॉर्नर को हम आखिरी बार देखेंगे और हम उस पर चर्चा करेंगे. उनके तीसरा टेस्ट मैच खेलने की बहुत संभावना है.

ये भी पढ़ें: अख्तर ने बताया कि डिविलियर्स और लक्ष्मण किस गेंदबाज के सामने रो पड़ते थे

उन्होंने कहा मुझे लगता है कि डेविड वॉर्नर की बल्लेबाजी ठीक है. हो सकता है कि मैदान में उन्हें कुछ अलग-अलग मूवमेंट करने पड़ सकते हैं, इसलिए हमें उन्हें स्लिप में लाना होगा. मुझे अभी भी एक साल पहले लीड्स में लिए गए कुछ शानदार कैच याद हैं, वह एक ऐसी स्वाभाविक प्रतिभा है. वह कुछ दर्द के साथ खेल रहे हैं और बहुत सारे क्रिकेटरों की तरह आप दर्द के कुछ स्तरों से खेलते हैं. वह इसके लिए तैयार हैं, उम्मीद है यह बहुत ज्यादा बाधा नहीं होगी.
चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है