logo-image

टीम इंडिया को दूसरे टेस्ट से पहले बड़ा झटका, बड़ा खिलाड़ी 6 हफ्तों के लिए बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से शुरू होगा.

Updated on: 23 Dec 2020, 09:18 AM

नई दिल्ली:

चोटिल भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को छह सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई है और अब वो ऑस्ट्रेलिया से भारत के लिए रवाना होंगे. भारत पहुंचने के बाद शमी को एक संक्षिप्त क्वारंटाइन में रहने की जरूरत होगी. शमी को एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान भारत की दूसरी पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद हाथ में लगी थी. दर्द के कारण वो हाथ भी नहीं उठा पा रहे थे और इसी कारण रिटायर्ड हर्ट हो गए थे. उन्होंने फिर गेंदबाजी भी नहीं की थी.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Aus: दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिली Good News, ये बड़ा खिलाड़ी हुआ फिट

शमी के  हाथ का स्कैन कराया गया था, जिसमें हेयरलाइन फ्रेक्चर बताया गया था. इसके बाद अब वह मेलबर्न, सिडनी और ब्रिसबेन में होने वाले सीरीज के बाकी तीन टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे. एक सूत्र ने आईएएनएस से कहा शमी को छह सप्ताह के आराम करने की सलाह दी गई है और अब वह बुधवार को भारत के लिए रवाना होंगे. छह सप्ताह के आराम के बाद वह जनवरी आखिर तक फिट हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा के लिए 22 दिसंबर की तारीख क्यों है बेहद खास, जानिए यहां

शमी के सीरीज से बाहर होने से भारत को बहुत बड़ा झटका लगा है क्योंकि तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा पहले ही चोट के कारण नहीं खेल पा रहे हैं जबकि कप्तान विराट कोहली भी अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट चुके हैं. शमी ने पिछली बार जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो उन्होंने 16 विकेट लिए थे. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब दूसरा टेस्ट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर 26 दिसंबर (बॉक्सिंग डे) से शुरू होगा.