News Nation Logo
Banner

Rohit Sharma की जगह टीम इंडिया के कप्तान बनना चाहते हैं Hardik Pandya!

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 08 Aug 2022, 10:41:44 AM
hardikpandya 1658066106

Hardik Pandya (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

भारत (India) और वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच सीरीज का पांचवें और आखिरी मुकाबले फ्लोरिडा (Falorida) में  खेला गया. टीम इंडिया (Team India) ने इस आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 88 रनों से शिकस्त दी. भारत ने इस मैच को जीतकर पांच मैचों की टी20 सीरीज में 4-1 से अपने नाम किया. पांचवें मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कप्तानी कर रहे थे. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए. ओपनिंग आए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 40 गेंदों पर 64 रन बनाए. जवाब में उतरी वेस्टइंडीज की टीम 100 रनों पर सिमट गई और भारत ने इस मैच को 88 रन से जीत लिया. मैच जीतने के बाद हार्दिक पांड्या ने अपना बयान दिया. 

मैच के बाद हार्दिक पांड्या ने कहा, 'अपने देश का नेतृत्व करने का मौका मिलना बहुत अच्छा अहसास है. जाहिर है कि मैच जीतने मेरे लिए बहुत मायने रखता है. कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच से पहले सबकुछ अच्छा किया., इसलिए मैंने सुनिश्चित किया कि हम अच्छा काम करते रहें.' 

कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर हार्दिक ने कहा, 'क्यों नहीं?  अगर मुझे मौका दिया गया तो मुझे यह करने में बहुत खुशी होगी. लेकिन अभी के लिए, हमारे पास वर्ल्ड कप आ रहे है, यह एक टीम के रूप में बेहतर होने के बारे में है. जिस तरह के खिलाड़ी हमारे पास हैं और जो आजादी हमें मिल रही है, यह एक नया भारत है.  मैं खिलाड़ियों को आजादी के साथ खेलते हुए और असफल होने की चिंता न करते हुए देख सकता हूं. और जब आप ऐसा करते हैं तो आप विशेष चीजें करते हैं.' 

मैच की बात करें तो हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 7 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ईशान किशन (Ishan Kishan) के साथ श्रेयस अय्यर सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलने उतरे थे. श्रेयस अय्यर सबसे ज्यादा 64 रनों की पारी खेली. वहीं दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने 38 और हार्दिक पांड्या ने 28 रन बनाए. वेस्टइंडीज की ओर से ओडियन स्मिथ ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. 

यह भी पढ़ें: 'मैं 4-5 साल और क्रिकेट खेल सकता था, लेकिन जानता था...,' शोएब अख्तर ने बताया अपना दुख

भारत के दिए 188 रनों का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 15.4 ओवरों में महज 100 रन बनाकर सिमट गई. वेस्टइंडीज के लिए सिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने सबसे ज्यादा 35 गेंदों में 56 रन बनाए. इस मैच में भारतीय स्पिनरों का अपना जलवा रहा. रवि बिश्नोई ने 4 विकेट झटके. वहीं कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के खाते में 3-3 विकेट गए. 

First Published : 08 Aug 2022, 10:41:17 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.