logo-image

भारत-दक्षिण अफ्रीका का पहला T20 मैच आज : BCCI ने बनाया गर्मी को मात देने का यह प्लान

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भीषण गर्मी की ओर इशारा करते हुए बीसीसीआई (BCCI) पर तंज भी कस चुके हैं.

Updated on: 09 Jun 2022, 05:47 PM

दिल्ली:

India-South Africa First T20 series : ऋषभ पंत (Risabh pant) की टीम इंडिया (Team india) 9 जून यानी गुरुवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम (Arun jaitly stadium) में पांच मैचों की टी20 सीरीज (T20 series) के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) से भिड़ेगी. दोनों टीमों ने पिछले हफ्ते कैंप में जमकर पसीना बहाया था. इस बीच राजधानी दिल्ली में भीषण गर्मी (Heat in delhi) पड़ रही है. खिलाड़ियों को इस गर्मी में मैदान पर उतरना होगा.

यह भी पढ़ें : IND vs SA: ऋषभ पंत के कप्तान बनने पर गर्लफ्रेंड ईशा नेगी का खास मैसेज

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भीषण गर्मी की ओर इशारा करते हुए बीसीसीआई (BCCI) पर तंज भी कस चुके हैं. हालांकि अब इससे निपटने के लिए देश की शीर्ष क्रिकेट संस्था बीसीसीआई (BCCI) भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के पहले टी20 में गर्मी को मात देने की योजना लेकर आई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई (BCCI) ने गर्मी से निपटने के लिए 10 ओवर के बाद ड्रिंक ब्रेक (Drink Break) शुरू करने का फैसला किया है. इससे क्रिकेटरों को पांच मैचों की T20 श्रृंखला (T20 series) के दौरान कुछ राहत देने में मदद मिलेगी. दिल्ली में पिछले कुछ महीनों से लू चल रही है. मैच भले ही शाम में खेला जाना है, लेकिन देर शाम तक अत्यधिक तापमान महसूस किया जा सकता है. यहां तक ​​कि पहले टी20 मैच से पहले शाम को अभ्यास सत्र भी आयोजित किया गया था.

भारत के कप्तान ऋषभ पंत (Risabh pant) ने भी पहले टी 20 से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में गर्मी के मुद्दे पर चिंता व्यक्त की थी. पंत ने कहा, यह पहली बार है जब हम लंबे समय के बाद भारत में इस प्रकार की परिस्थितियों में खेल रहे हैं. पंत ने कहा, हम जल्दी थक सकते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि यह खेल का हिस्सा है. हमें बस सुधार करते रहना है और गर्मी के बारे में ज्यादा नहीं सोचकर खेल की रणनीति पर ध्यान देना होगा. वहीं दक्षिण अफ्रीका के कप्तान (South africa captain) टेम्बा बावुमा (Temba Bavuma) भी दिल्ली में भीषण गर्मी (Heat in delhi) से चिंतित हैं.