News Nation Logo

India New Captain: रोहित, राहुल, पंत नहीं, बुमराह बन सकते हैं विराट के बाद कप्तान 

विराट कोहली के बाद टी-20 का नया कप्तान कौन होगा इस पर तमाम सवाल हो रहे हैं. विराट कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) शुरू होने से पहले ही यह घोषणा कर दी थी कि इस वर्ल्ड कप के बाद वह कप्तान नहीं रहेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 15 Nov 2021, 01:44:41 PM
Rohit Sharma KL Rahul and Rishabh Pant 67657567

cricket (Photo Credit: social media)

highlights

  • भारतीय टीम हो चुकी है टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर
  • तमाम खिलाड़ी नया कप्तान बनने की रेस में हैं
  • विराट कोहली अब नहीं रहेंगे टी-20 में टीम के कप्तान

नई दिल्ली :  

टी-20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) में भारत का सफर खत्म हो चुका है. विराट कोहली (Virat Kohli) भी बतौर कप्तान टी-20 क्रिकेट फॉर्मेट में अपना अंतिम मैच खेल चुके हैं. अब सवाल है कि अगला कप्तान कौन होगा. इस लिस्ट में तमाम खिलाड़ी हैं. सबसे पहला दावा रोहित शर्मा का माना जा रहा है. वह इस समय टी-20 में टीम के उपकप्तान हैं. हालांकि वह कप्तान बनेंगे अभी इस पर तमाम सवाल हैं. इसके अलावा केएल राहुल और ऋषभ पंत को लेकर भी चर्चा चल रही है. दरअसल, केएल राहुल आईपीएल में पंजाब के कप्तान हैं, जबकि ऋषभ पंत आईपीएल में दिल्ली के कप्तान. यह दोनों भी संभावित कप्तानों में से एक माने जा रहे हैं. 

इसे भी पढ़ेंः india vs pakistan: फिर से होगा भारत और पाकिस्तान के बीच मैच, अब जीतकर दिखाएंगे

लेकिन अब इन तीनों के अलावा एक नाम और है, जिस पर चर्चा की जा सकती है. यह नाम है जसप्रीत बुमराह का. जसप्रीत बुमराह भारत के प्रमुख गेंदबाज हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा ने कहा था कि जसप्रीत बुमराह को कप्तानी सौंपी जा सकती है. उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा के अलावा लोग केएल राहुल और ऋषभ पंत का नाम ले रहे हैं लेकिन ये दोनों खिलाड़ी ऐसे हैं, जो लगातार तीनों फॉर्मेट में नहीं खेल रहे. नया कप्तान ऐसा होना चाहिए, जो तीन फॉर्मेट में खेलता है. जसप्रीत बुमराह ऐसे खिलाड़ी हैं, जो लगातार तीनों फार्मेट में खेल रहे हैं. आशीष नेहरा की बात का तमाम क्रिकेट प्रशंसक भी सोशल मीडिया पर समर्थन कर रहे हैं. इससे पहले अनिल कुंबले भी भारत के ऐसे कप्तान रहे हैं, जो गेंदबाज थे और कप्तानी की, हालांकि वह लंबे समय तक कप्तान नहीं रहे. इसके अलावा वेस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श, पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम और वकार यूनिस भी ऐसे गेंदबाज रहे हैं, जिन्होंने कप्तानी की.

First Published : 09 Nov 2021, 04:41:58 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.