logo-image

Road Safety: तेंदुलकर की कप्तानी में इंडिया लीजेंड्स दूसरी बार बनी चैम्पियन

इंडिया लीजेंड्स ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 33 रनों से श्रीलंका लीजेंड्स के खिलाफ जीत दर्ज की. मैच के हीरो रहे नमन ओझा ने इंडिया लीजेंड्स की जीत में अहम भूमिका निभाई.

Updated on: 02 Oct 2022, 07:27 AM

नई दिल्ली:

Road Safety World Series: 10 सितंबर से चली आ रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का अंत हो गया है. सीरीज का फाइनल मुकाबला (Final Match) इंडिया लीजेंड्स (India Legends) और श्रीलंका लीजेंड्स (Sri Lanka Legends) के बीच खेला गया. इंडिया लीजेंड्स ने इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए 33 रनों से श्रीलंका लीजेंड्स के खिलाफ जीत दर्ज की. मैच के हीरो रहे नमन ओझा ने इंडिया लीजेंड्स की जीत में अहम भूमिका निभाई. ओझा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 71 गेंद में नाबाद 108 रन बनाए. उनके इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया. इसके अलावा प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड श्रीलंका लीजेड्स के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान को मिला.

फाइनल में टॉस जीतकर इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने ओस होने के बावजूद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बैटिंग करने उतरी इंडिया लीजेंड्स की टीम ने विपक्षी टीम के सामने 196 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. इस स्कोर को खड़ा करने में नमन ओझा (108), विनय कुमार (36), युवराज सिंह (29) ने अहम भूमिका निभाई, तो वहीं टीम के कप्तान सचिन तेंदुलकर फाइनल में बिना खाता खोले आउट हो गए.

ये भी पढ़ें: IND vs SA: मैच से पहले गुवाहाटी में छाए काले बादल, जानिए मैच हो पाएगा या नहीं

196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स की टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज ज्यादा रन नहीं जोड़ पाए. दिलशान मुनवीरा और सनथ जयसूर्या अच्छी ऑपनिंग नहीं दिलवा पाए. मुनवीरा 8 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं जयसूर्या 5 रन ही बना पाए. श्रीलंका लीजेंड्स के लिए ईशान जयरत्ने ने शानदार अर्धशतक लगाया. जयरत्ने ने मात्र 22 गेंद में 51 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें: IND vs SA: इस खिलाड़ी को लेकर अफ्रीकी खेमे में दहशत! चला बल्ला तो इंडिया की जीत पक्की

भारतीय गेंदबाजी में विनय कुमार ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए. अभिमन्यु मिथुन के खाते 2 विकेट आए तो वहीं राजेश पवार, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल शर्मा और युसुफ पठान के हाथ एक-एक विकेट आया. इसी तरह इंडिया लीजेंड्स ने 162 के स्कोर पर श्रीलंका लीजेंड्स को ऑल आउट कर फाइनल मैच जीता और दूसरी बार रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज अपने नाम की. पिछले साल भी इंडिया लीजेंड्स ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका लीजेंड्स को मात दी थी.