logo-image
लोकसभा चुनाव

भारत के जेहान दारुवाला की नजर तीसरे पोडियम पर

भारत के जेहान दारुवाला की नजर तीसरे पोडियम पर

Updated on: 21 Apr 2022, 03:10 PM

इमोला:

भारत के फॉर्मूला 2 रेसर जेहान दारुवाला इस सप्ताह के अंत में ऐतिहासिक इमोला रेसट्रैक के लिए पसंदीदा हैं, जो कि उनकी इतालवी टीम प्रेमा एक घरेलू कार्यक्रम में अपने तीसरे पोडियम फिनिश पर नजर बनाए हुए है।

फेरारी के संस्थापक और उनके बेटे के नाम पर रखा गया 4.9 किमी लंबा ऑटोड्रोमो इंजो ई डिनो फेरारी मोटर रेसिंग के सबसे प्रतिष्ठित और चुनौतीपूर्ण स्थानों में से एक है। यह पहली बार फॉर्मूला 2 में इस्तेमाल किया जाएगा, जिसमें चैंपियनशिप इस सप्ताह के अंत में फॉर्मूला वन रेस के लिए एक समर्थन श्रृंखला के रूप में कार्य करेगी।

जेहान ने कहा, मैं इस सप्ताह के अंत में इमोला में रेस के लिए वास्तव में उत्साहित हूं। ट्रैक इतिहास और परंपरा को उजागर करता है और साथ ही, एक वास्तविक ड्राइवर स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट है जो रेस के लिए रोमांचकारी है। यह फॉर्मूला 2 में हमारे लिए एक नया ट्रैक है और मैं सिम्युलेटर पर काम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। बहरीन और सऊदी अरब में हमारे पोडियम से इमोला तक गति को ले जाना आश्चर्यजनक होगा।

जेहान ने स्पेन के सर्किट डे बार्सिलोना-कैटालुन्या में तीन दिवसीय टेस्ट सत्र के साथ रेस की तैयारी की है।

फॉर्मूला 2 में तीन जीत और नौ पोडियम के साथ रेड बुल के रेसर ने इस सीजन की शुरुआत बहरीन में दूसरे स्थान के साथ की। उसके बाद उन्होंने एक सप्ताह बाद जेद्दाह में रेस में हिस्सा लिया था।

इस सप्ताह के अंत में चैंपियनशिप के यूरोपीय सत्र की शुरुआत होगी और जेहान एक अच्छे परिणाम के तलाश में होंगे।

इमोला राउंड के लिए ट्रैक रेस शुक्रवार को अभ्यास और क्वालीफाइंग के साथ शुरू होगी। सप्ताहांत की पहली रेस और स्प्रिंट रेस शनिवार को होगी, जिसमें मुख्य फीचर रेस रविवार को फॉर्मूला वन ग्रैंड प्रीक्स से पहले आयोजित की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.