logo-image

महिला आईपीएल के कारण भारत 10 साल में अपराजेय टीम बनने जा रहा है: एलिसा हीली

महिला आईपीएल के कारण भारत 10 साल में अपराजेय टीम बनने जा रहा है: एलिसा हीली

Updated on: 30 Mar 2022, 10:30 PM

वेलिंग्टन:

ऑस्ट्रेलिया की विकेटकीपर-बल्लेबाज एलिसा हीली ने बुधवार को अगले साल एक पूर्ण महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) होने की संभावना पर अपनी खुशी व्यक्त की और कहा कि लीग 10 साल के समय में भारत को अपराजेय टीम बना देगी।

पिछले हफ्ते, आईपीएल गवनिर्ंग काउंसिल की बैठक में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 2023 से छह टीमों की महिला आईपीएल बनाने का प्रस्ताव रखा था। चालू वर्ष के लिए, तीन टीमों की महिला टी20 चुनौती होगी।

हीली ने कहा, मुझे लगता है कि उन प्रतियोगिताओं के लिए घोषणा बहुत बढ़िया है। मेरा मतलब है, यह वही जगह है जहां हमने सोचा था कि महिलाओं के खेल को आगे बढ़ाने की जरूरत है। हमारे पास वास्तव में एक सफल डब्ल्यूबीबीएल है। यह वास्तव में अच्छी तरह से चल रहा, इसलिए विशेष रूप से भारत में खेल को विकसित करने में सक्षम होने के लिए आईपीएल की घोषणा को देखना अविश्वसनीय है।

महिला आईपीएल के निर्माण से भारतीय क्रिकेटरों को कैसे मदद मिलेगी इस बारे में बात करते हुए हीली ने टिप्पणी की, यह एक ऐसी जगह है जिसे मैं महिलाओं के खेल में महसूस करती हूं। निश्चित रूप से इतने सारे लोगों के साथ, वे 10 साल के समय में अपराजेय होने जा रहे हैं। मुझे लगता है कि उन्हें वास्तव में उस घरेलू टीम में एक तरह की मदद की जरूरत थी, यह दिखाने के लिए कि ये अद्भुत महिलाएं क्या कर सकती हैं। तो हाँ, यह वास्तव में रोमांचक है।

महिला बिग बैश लीग (बीबीएल), द हंड्रेड और अब आगामी महिला कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के महिला क्रिकेट कैलेंडर में जगह लेने के साथ, शेड्यूलिंग चुनौतियां लेकर आएगी, जिसके बारे में हीली पूरी तरह से अवगत है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.