logo-image

IND vs NZ: टीम इंडिया की सामने आई बड़ी गलती, भुगतना पड़ा खामियाजा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. भारतीय टीम ने पहला मैच 12 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 349 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया...

Updated on: 20 Jan 2023, 04:27 PM

नई दिल्ली:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. भारतीय टीम ने पहला मैच 12 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 349 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 49.2 ओवर में 337 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया की जीत में शुभमन गिल ने अहम भूमिका निभाया था. मैच के दौरान टीम इंडिया ने एक बड़ी गलती कर दी. जिसके उजागर होने के बाद पूरी टीम को बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा.  

इस वजह से टीम इंडिया पर लगा जुर्माना 

दरअसल, टीम इंडिया पर पहले वनडे मुकाबले में धीमी ओवर गति के लिए बड़ा जुर्माना लगाया गया है. भारत पर मैच फीस का 60 फीसदी जुर्माना लगा है. मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने टीम इंडिया को तय टाइम से 3 ओवर कम फेंके जाने का दोषी पाया है. जिसके बाद भारत पर जुर्माना लगा है. आपको बता दें कि टीम इंडिया पर निर्णय लेने से पहले टाइम को ध्यान में रखा गया था. इंडिया मैच भले ही जीत गई लेकिन अब भारी जुर्माना भरना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें: Shubman Gill के डबल सेंचुरी पर कोहली का बड़ा बयान, कहा- यह देखना मेरा...

गिल की पारी से टीम इंडिया ने जीता मैच 

मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट खोकर 349 रनों का स्कोर बनाया. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 49.2 ओवर में 337 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल ने 149 गेंदों का सामना करते हुए 208 रनों की पारी खेलकर पहला दोहरा शतक जड़ा. इस दौरान उनके बल्ले से 19 चौके और नौ छक्के निकले. रोहित शर्मा ने 34 रनों की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने 31 रनों की पारी खेली. हार्दिक पांड्या ने 28 रनों की पारी खेली. जिससे टीम इंडिया 349 रन बनाने में सफल हुई थी.