logo-image

ICC Test Ranking : भारत की बादशाहत हुई खत्म, कोहली के जाते ही लगा झटका

ICC Test Ranking : अगर भारत की टीम को वापस नंबर 1 का स्थान लेना है तो उसे अगले महीने होने वाली सीरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ़ करना होगा.

Updated on: 20 Jan 2022, 03:09 PM

नई दिल्ली :

ICC Test Ranking : साउथ अफ्रीका से टेस्ट सीरीज हारते ही भारत को आईसीसी टेस्ट रैकिंग में बहुत बड़ा झटका लगा है. मतलब अब भारत टेस्ट मैचों का बादशाह नहीं रहा. आईसीसी टेस्ट रैकिंग में भारत नंबर 1 से 3 पर खिसक गया है. नंबर एक की बात करें तो उस पर ऑस्ट्रेलिया ने कब्जा कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज 4-0 से अपने नाम की. जिसका फायदा उसे मिला है. साउथ अफ्रीका के साथ टेस्ट सीरीज की शुरुआत तो भारत की अच्छी रही. भारत ने पहला मैच 113 रन से अपने नाम किया. लेकिन इसके बाद भारतीय टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई. दूसरे और आखिरी मैच में भारत की करारी हार हुई.

यह भी पढ़ें :  IND vs SA : हार के बाद केएल राहुल हो रहे ट्रोल, फैंस ने लिया निशाने पर, देखें 

वहीं अगर बात अफ्रीकन टीम की करें तो भारत को हराने के बाद उन्हें एक अंक का फायदा हुआ है. अब वो छठे से पांचवें स्थान पर चली गई है. न्यूजीलैंड की टीम 117 अंक के साथ दूसरे स्थान पर बनी हुई है. पाकिस्तान की टीम छठे, श्रीलंका सातवें, वेस्टइंडीज आठवें, बांग्लादेश नौंवे और जिंबाब्वे दसवे नंबर पर मौजूद है.

यह भी पढ़ें :  IPL 2022 : आईपीएल से पहले होगा लखनऊ और अहमदाबाद का मैच, क्योंकि...

अगर भारत की टीम को वापस नंबर 1 का स्थान लेना है तो उसे अगले महीने होने वाली सीरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ़ करना होगा. अगर ऐसा हो गया तो एक बार फिर भारत टेस्ट का बादशाह बन जाएगा.