logo-image

IPL 2022 : आईपीएल से पहले होगा लखनऊ और अहमदाबाद का मैच, क्योंकि...

IPL 2022 Mega Auction : ये वो तीन खिलाड़ी हैं जिनके लिए लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें आपस में आईपीएल शुरू होने से पहले मैदान के बाहर भिड़ने को तैयार हैं.

Updated on: 20 Jan 2022, 09:30 AM

नई दिल्ली:

IPL 2022 Mega Auction : आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन अफ्ले महीने है. और इससे पहले नई टीमों को अपने साथ ट्रेड किए 3 प्लेयर्स के नाम बताने हैं. हालांकि लिस्ट दोनों ही टीमों की सभी के सामने आ गयी है. लखनऊ ने जहां केएल राहुल (KL Rahul) के साथ रवि बिश्नोई और ऑलराउंडर मार्कस स्‍टोइनिस को अपने साथ रखा है और वहीं अहमदाबाद ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के साथ राशिद खान और शुभमन गिल को अपने साथ जोड़ लिया है. ये तो हुए 3 प्लयेर्स के नाम. अब टीमें मेगा ऑक्शन में जाकर अपने पसंदीदा प्लेयर्स के लिए जमकर बोली लगाएंगी. तो आज आपको बताते हैं उन गेंदबाजों के बारे में जिसके लिए अहमदाबाद और लखनऊ की टीमें आपस में भिड़ सकती हैं. 

हर्षल पटेल 
आईपीएल के लास्ट सीजन में हर्षल पटेल ने सबसे ज्यादा विकेट अपने नाम किए थे. हर्षल बेंगलुरु के खिलाड़ी रहे हैं. पर अब मेगा ऑक्शन में हैं और नई टीमों के रेडर पर भी. लास्ट सीजन में उन्होंने 15 मैचों में शानदार 32 विकेट झटके थे. साथ ही 1 बार 5 विकेट भी अपने नाम किए थे. इसी प्रदर्शन को देखते हुए लखनऊ और अहमदाबाद की टीम आपस में उन्हें लेने के लिए भिड़ सकती हैं.

युजवेंद्र चहल 
आईपीएल 2021 के सेकंड हाफ में युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन शानदार रहा था. 15 मैच में 18 विकेट उन्होंने लिए. बेंगलुरु को सेमीफाइनल तक के सफर में चहल का योगदान सबसे ज्यादा था. भारत के भी चहल हमेशा से प्रमुख गेंदबाज रहे हैं. तो इनके लिए लड़ाई ना हो ऐसा हो नहीं सकता है. 

ट्रेंट बोल्ट 
ट्रेंट बोल्ट मुंबई की तरफ से खेलते हुए आपको नजर आते थे. बोल्ट दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल रहे हैं. हालांकि मुंबई मजबूरी में उन्हें अपने साथ रिटेन नहीं कर सकी. पिछले कुछ साल में उनका खेल शानदार रहा है. 2021 के सीजन में 25 विकेट लेकर मुंबई के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे थे बोल्ट. इनकी महारत गेंद को स्विंग कराने की है. ऐसे में तेज गेंदबाजी को देखते हुए दोनों ही टीमें बोल्ट को अपनी प्लेइंग 11 में जरूर शामिल करना चाहेंगी.

तो ये वो तीन खिलाड़ी हैं जिनके लिए लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें आपस में आईपीएल शुरू होने से पहले मैदान के बाहर भिड़ने को तैयार हैं.