logo-image

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर मंडराया खतरा, 2 भारतीय खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

इंग्लैंड में कोरोना के मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी का असर टीम इंडिया पर भी पड़ गया है. इंग्लैंड दौरे (England Tour) पर गई टीम इंडिया (Team India) का एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. ये टेस्ट सीरीज 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच खेली जानी है.

Updated on: 15 Jul 2021, 08:48 AM

highlights

  • इंग्लैंड में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी
  • भारतीय खिलाड़ी भी कोरोना की चपेट में आया
  • अभ्यास मैच में शामिल नहीं होगा ये खिलाड़ी

नई दिल्ली:

भारत-इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज (India-England Test Series) 4 अगस्त से 14 सितंबर के बीच खेली जानी है. इस सीरीज की शुरुआत से पहले ही भारत के लिए बुरी खबर आ गई है. इंग्लैंड में कोरोना के मामलों में तेजी से हो रही बढ़ोतरी का असर टीम इंडिया पर भी पड़ गया है. इंग्लैंड दौरे (England Tour) पर गई टीम इंडिया (Team India) के 2 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इस जानकारी के सामने आने के बाद खिलाड़ी को आइसोलेट कर दिया गया है. अब संक्रमित खिलाड़ियों की संख्या में बढ़ोत्तरी भी हो सकती है.

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक को जाने वाले भारतीय दल के लिए अनुराग ने लांच किया ये चियर सॉन्ग

इंग्लैंड में हाल के दिनों में कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर से उछाल आया है, जिसके कारण इंग्लिश टीम में भी संक्रमण की घुसपैठ हो गई थी. इंग्लैंड के 3 खिलाड़ियों समेत 7 सदस्य संक्रमित पाए गए थे. अब भारतीय खिलाड़ी भी कोरोना टेस्ट में संक्रमित पाए गए हैं. भारतीय टीम से जुडे़े 2 सदस्य कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसके चलते यह खिलाड़ी टीम के बाकी सदस्यों के साथ डरहम नहीं पहुंचेगा, जहां भारतीय खिलाड़ी टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए होने वाले अभ्यास मैच के लिए जुटेंगे. फिलहाल टीम इंडिया के इस सदस्य की पहचान जाहिर नहीं की गई है.

ये भी पढ़ें- श्रीलंका दौरे पर कई भारतीय खिलाड़ियों को डेब्यू की उम्मीद

ब्रिटेन की मीडिया के अनुसार इस खिलाड़ी ने कुछ दिन पहले ही गले में तकलीफ की शिकायत की थी, जिसके बाद हुई जांच में वह संक्रमित पाया गया था. फिलहाल ये खिलाड़ी अपने रिश्तेदार के घर में आइसोलेशन में है. साथ ही उसके संपर्क में आए कुछ अन्य खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के सदस्यों को भी तीन दिन के लिए क्वारंटीन किया गया था, जो अब खत्म हो गया है. फिलहाल ये सदस्य टीम के साथ डरहम में कैंप का हिस्सा नहीं बनेगा. संक्रमण से उबरने के बाद ही ये भारतीय खिलाड़ी डरहम जाएगा.