logo-image

टोक्यो ओलंपिक को जाने वाले भारतीय दल के लिए अनुराग ने लांच किया ये चियर सॉन्ग

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाले भारतीय दल के लिए अधिकारिक चियर सॉन्ग लांच किया है. 'हिंदुस्तानी वे' शीर्षक वाले इस गीत को युवा पॉप गायिका अनन्या बिड़ला ने गाया है.

Updated on: 14 Jul 2021, 11:22 PM

नई दिल्ली:

Tokyo Olympics : केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur ) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) के लिए जाने वाले भारतीय दल के लिए अधिकारिक चियर सॉन्ग लांच किया है. 'हिंदुस्तानी वे' शीर्षक वाले इस गीत को युवा पॉप गायिका अनन्या बिड़ला ने गाया है और इसे अनुभवी भारतीय संगीतकार एआर रहमान ने संगीतबद्ध किया है. इस मौके पर अनुराग, रहमान और अनन्या के अलावा केंद्रीय खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक, भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा और महासचिव राजीव मेहता सहित अन्य लोग मौजूद थे.

अनुराग ठाकुर ने इस प्रोजेक्ट के लिए कलाकारों को धन्यवाद देते हुए कहा कि मैं एआर रहमान और अनन्या बिड़ला को इस पहल के लिए धन्यवाद देता हूं. उन्होंने इस संगीत को जोश के साथ गाया. आपने टीम इंडिया और चियर फॉर इंडिया के लिए इस गाने के माध्यम से रुचि दिखाई. मैं सभी से अपील करता हूं कि इस गाने को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें. प्रमाणिक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो जाने वाले एथलीटों के लिए चियर फॉर इंडिया अभियान शुरू किया. देशभर में सभी लोगों ने इस पहल का समर्थन किया. मैं रहमान और अनन्या को इसमें साथ आने के लिए धन्यवाद देता हूं.

टोक्यो ओलंपिक में अबतक का सबसे बड़ा दल भेजेगा न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड ओलंपिक समिति (एनजेडओसी) ने इस बात की पुष्टि की है कि वह टोक्यो ओलंपिक में 211 एथलीटों के साथ अबतक का सबसे बड़ा दल भेजेगा. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड ओलंपिक में 22 खेलों में भाग लेगा. ओलंपिक दल में 101 महिला एथलीट शामिल हैं जो न्यूजीलैंड के इतिहास में ओलंपिक में शामिल होने वाली सर्वाधिक महिलाए एथलीट हैं.

न्यूजीलैंड के दल में 17 वर्षीय तैराक एरिका फेयरवेदर सबसे युवा ओलंपियन हैं. 51 वर्ष की इक्वेस्ट्रियन जम्पिंग एथलीट ब्रुस गॉडिन टीम के सबसे उम्रदराज सदस्य हैं. न्यूजीलैंड की तरफ से टोक्यो ओलंपिक में 118 एथलीट ओलंपिक में डेब्यू करेंगे जबकि 93 एथलीटों के पास पहले से ही ओलंपिक का अनुभव है. इस बीच, डेम वैलेरी एडम्स पांच ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाली न्यूजीलैंड की दूसरी महिला बनकर इतिहास रचेंगी.

एनजेडओसी के प्रमुख रॉब वाडेल के अनुसार, जापान में इस समय तापमान और आद्र्रता बहुत अधिक होने के कारण, न्यूजीलैंड टीम के लिए गर्मी में तैयारी करना एक प्रमुख फोकस रहा. वाडेल ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम ने कोरोना प्रोटोकॉल के लिए भी तैयारी की है.