logo-image

Ind Vs Eng: भारत और इंग्लैंड की वनडे सीरीज पर Covid का खतरा मंडराया

भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज चल रही है और उसके बाद टी-20 फिर वनडे सीरीज होने वाली है.

Updated on: 27 Feb 2021, 03:56 PM

नई दिल्ली :

भारत और इंग्लैंड की टेस्ट सीरीज चल रही है और उसके बाद टी-20 फिर वनडे सीरीज होने वाली है. चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद में होने वाला है उसके बाद पांच टी-20 भी इसी स्टेडियम में होंगे. जिसके बाद तीन वनडे मैच पुणे में होने वाले हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार पुणे के मैदान पर होने वाले मुकाबलों को शिफ्ट किया जा सकता है. भारत और इंग्लैंड की सीरीज के वनडे मुकाबले 23 से 28 मार्च के बीच होने वाले हैं. अचानक कोविड के मामले महाराष्ट्र में बढ़ गए हैं जिसके कारण मैच की जगह बदलाने पर विचार हो रहा है.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: मुंबई में इस बार मुकाबले होना मुश्किल, इन चार जगह पर BCCI की नज़र

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई अब भारत और इंग्लैंड की वनडे सीरीज के लिए बैकअप प्लान पर तैयार कर ने बैकअप प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है. हालांकि अभी वनडे सीरीज में वक्त है लेकिन फिर भी बीसीसीआई ने अपनी तैयारी शुरू की दी है. बता दें कि महाराष्ट्र में कोविड मामले अचानक से बढ़ गए थे.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड पर 10 विकेट से दूसरी जीत, पाकिस्तान को भी ऐसे हरा चुका है भारत

बता दें कि आईपीएल के लिए जो मैदान शॉर्ट लिस्ट किए हैं उसमें मुंबई का नाम नहीं है क्योंकि बीसीसीआई ने अभी वहां की सरकार से बात नहीं की है.  बीसीसीआई 4 से 5 अन्य स्थानों को सोचा है और इंग्लैंड- भारत के आखिरी टेस्ट मैच के बाद इसपर फैसला आ सकता हैं. प्ले ऑफ के मुकाबले अहमदाबाद में हो सकते हैं जबकि लीग मैच बैंगलोर, हैदराबाद,चेन्नई , कोलकाता, दिल्ली में खेले जा सकेत हैं. इंग्लैंड की टीम को फिलहाल कुछ सप्ताह अहमदाबाद में ही रहने वाली है क्योंकि टेस्ट सीरीज के बाद पांच मैच की टी-20 सीरीज होने वाली है.

पांच टी-20 मैचों की सीरीज 
पहला टी-20 : 12 मार्च को अहमदाबाद में
दूसरा टी-20 : 14 मार्च को अहमदाबाद में
तीसरा टी-20 : 16 मार्च को अहमदाबाद में
चौथा टी-20 : 18 मार्च को अहमदाबाद में
पांचवां टी-20 : 20 मार्च को अहमदाबाद में

तीन वनडे मैचों की सीरीज 
पहला वनडे : 23 मार्च को पुणे में
दूसरा वनडे : 26 मार्च को पुणे में
तीसरा वनडे : 28 मार्च को पुणे में