logo-image

IPL 2021: मुंबई में इस बार मुकाबले होना मुश्किल, इन चार जगह पर BCCI की नज़र

आईपीएल 2021 कहां होगा ये एक सवाल बना है लेकिन बीसीसीआई की ओर से कुछ वक्त पहले ये जानकारी सामने आई थी कि भारत में ही इसका आजोयन होगा.

Updated on: 27 Feb 2021, 03:07 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2021 कहां होगा ये एक सवाल बना है लेकिन बीसीसीआई की ओर से कुछ वक्त पहले ये जानकारी सामने आई थी कि भारत में ही इसका आजोयन होगा. हालांकि किस तरह आईपीएल को प्लान किया जाएगा ये साफ नहीं है. पिछले साल आईपीएल कोरोना वायरस के कारण यूएई में किया गया था. वहीं भारत में कुछ जगहों पर कोविड के केस अचानक बढ़े हैं जिससे प्लान बदल सकता है. कुछ दिन पहले बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष ने एक बेवसाइट से बात करते हुए ये बताया था कि भारत और इंग्लैंड के चौथे टेस्ट मैच के बाद आईपीएल पर फैसला लिया जाएगा. हालांकि अब कुछ शहरों के नाम सामने आए हैं जिसमें आईपीएल के मुकाबले हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड पर 10 विकेट से दूसरी जीत, पाकिस्तान को भी ऐसे हरा चुका है भारत

ऐसा बताया जा रहा है कि चेन्नई, कोलकाता, अहमदाबाद, बैंगलोर और दिल्ली के लिए प्लान किया जा रहा है कि आईपीएल के मैच यहां जो जाए. हालांकि मुंबई को एक विकल्प के तौर पर रखा है क्योंकि अभी इसको लेकर वहां की सरकार से बात नहीं हुई है. हाल ही में महाराष्ट्र में कोविड के केस बढ़ गए है. ये भी माना जा रहा है कि आईपीएल के मुकाबले लखनऊ में भी हो सकते हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार अहमदाबाद में आईपीएल के प्लेऑफ मैच हो सकते हैं और जरुरत पड़ने पर हैदराबाद में भी आईपीएल के मैच फैंस देख सकते हैं. कोलकाता को लेकर सवाल बना हुआ है क्योंकि बंगाल में 27 मार्च से 8 फेस में 29 अप्रैल तक चुनाव होने वाले हैं और 2 मई को नतीजों की घोषणा होगी. हालांकि आईपीएल 2021 पर फैसला इंग्लैंड और भारत की टेस्ट सीरीज के बाद लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान ने लिया इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, लिखा भावुक संदेश

अगर सिर्फ चार शहरों में आईपीएल का आयोजन होता है तो ये ठीक पिछले साल जैसा हो जाएगा. पिछले साल यूएई के तीन स्टेडियम अबु धाबी, शारजाह और दुबई के मैदानों पर आईपीएल हुआ था. आईपीएल में 56 लीग मैच और चार प्ले ऑफ के मैच होते हैं. इस बार 11 अप्रैल से 6 जून तक आईपीएल हो सकता है. पिछले साल की तरह इस बार भी आईपीएल बायो सिक्योर बबल में होगा और कम शहरों में होने के उम्मीद अब लग रही है. फिलहाल अभी तक आईपीएल और बीसीसीआई की तरफ से कोई ऑफिशियली बयान नहीं आया है. इस बार 1114 खिलाड़ियों ने नीलामी में अपना नाम रखा और सबसे पहले क्रिस मोरिस बिके जिन्हें 16 करोड़ 25 लाख में खरीदा. अब देखना होगा कि आईपीएल पर आखिरी फैसला कब लिया जाता है.