logo-image

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका का किया क्लीन स्वीप, अय्यर की शानदार पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 5 विकेट खोकर 143 रनों का स्कोर खड़ा किया. श्रीलंका के लिए कप्तान डसून शनाका ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए.

Updated on: 27 Feb 2022, 10:25 PM

नई दिल्ली:

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच आज हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला स्टेडियम (Dharamshala Stadium) में तीन मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला गया. भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 6 विकेट से जीतकर श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर दिया. दोनों मुकाबले में अच्छी बल्लेबाजी करने वाले श्रेयस अय्यर ने आज के मुकाबले में भी नाबाद 73 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 5 विकेट खोकर 143 रनों का स्कोर खड़ा किया. श्रीलंका के लिए कप्तान डसून शनाका ने सबसे ज्यादा 74 रन बनाए.

भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाजी करने आए कप्तान रोहित शर्मा और संजू सैमसन की जोड़ी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं पाई. रोहित शर्मा 5 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. संजू सैमसन ने 18 रनों का योगदान दिया. नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर ने 73 रनों की पारी खेली. इस दौरान श्रेयस अय्यर के बल्ले से 9 चौके और 1 छक्के देखने को मिले. नंबर चार पर बल्लेबाजी करने दीपक हूडा आए. हूडा ने 21 रनों का योगदान दिया. नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने वेंकटेश अय्यर आए. वेंकटेश अय्यर ने 5 रनों की पारी खेली. नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए रविंद्र जडेजा ने नाबाद 22 रनों की पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: इन दिग्गजों ने सबसे ज्यादा बार ली हैट्रिक, जानें कहां हैं

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने गेंदबाजी की शुरुआत मोहम्मद सिराज से कराई. सिराज ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 22 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किए. आवेश खान ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 23 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किया. हर्षल पटेल ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 29 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया. कुलदीप यादव ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 25 रन दिया. रवि बिश्नोई ने 4 ओवर की गेंदबाजी की 32 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया.